इंदौर की सिंगर पलक मुछाल ने ह्रदय रोगी 3000 वें बच्चे का करवाया ऑपरेशन

 

सात साल की उम्र से कर रहीं नेक कार्य

इंदौर। बालीवुड फिल्मों की पार्श्व गायिका इंदौर निवासी पलक मुछाल ने ह्रदय रोग से पीड़ित 3000वें बच्चे इंदौर निवासी आलोक शाह का हाल ही में ऑपरेशन करवाया। वह जब सात वर्ष की थीं, तबसे अपने गायकी के स्टेज शो से अर्जित धन से जरूरतमंद ह्रदय रोगी बच्चों के ऑपरेशन करवा रही हैं।

जीवन का लक्ष्य बना लिया

पलक ने कहा कि – ‘अब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो सपना-सा लगता है कि छोटी-सी पहल आज मेरे जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य बन गई है। ऑपरेशन के लिए राशि देना ही मायने नहीं रखता, बल्कि जिस बच्चे का ऑपरेशन हो रहा है, उससे और उसके अभिभावकों से जुड़े रहना भी मैं पसंद करती हूं। इन संवेदनाओं से ही मुझे सतत इस नेक कार्य को करते रहने की ताकत मिलती है। अभी 3000वां ऑपरेशन हुआ।

दिल में था छेद

आलोक का ऑपरेशन ठाणे (महाराष्ट्र) के महावीर जैन इंटरनेशनल हास्पिटल में डा. सारंग गायकवाड़ ने किया। शुक्रवार को आलोक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आलोक के दिल में छेद था और आर्थिक रूप से अक्षम होने के कारण उनके पिता सुरेंद्र ने पलक मुछाल से मदद मांगी थी। इस पर पलक ने उन्हें मुंबई बुलाया और वहां न केवल ऑपरेशन कराया, बल्कि ऑपरेशन के दौरान अस्पताल में भी उपस्थित रहकर आलोक के पिता सुरेंद्र व माता सोनापती से मुलाकात कर सफल ऑपरेशन की सूचना दी। इंदौर के रुक्मिणी नगर में रहने वाले सुरेंद्र सिलाई का काम कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

प्रतीक्षा सूची में 413 बच्चे

गौरतलब है कि गायिकी के साथ समाजसेवा का संकल्प लिए आगे बढ़ीं पलक अपने म्यूजिक प्रोग्राम से होने वाली आय से हृदय रोगी बच्चों का ऑपरेशन करवाती हैं। वे यह कार्य सात साल की उम्र से कर रही हैं। पलक कहती हैं कि मेरी प्रतीक्षा सूची में अभी 413 बच्चे और हैं। उनका ऑपरेशन भी करवाना है।