रात को उत्तर प्रदेश पासिंग ट्रक में भरकर लाए गये थे पाडे, – तोपखाना क्षेत्र में पुलिस की करवाई, चालक से पूछताछ

उज्जैन। तोपखाना क्षेत्र में आधी रात को उत्तर प्रदेश पासिंग ट्रक में वध के लिए भरकर ले गए पशुओं को पुलिस में मुक्त कराया है। चालक और उसके साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में पशु क्रूरता अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है।

 

महाकाल थाना पुलिस ने बताया की रात 12 बजे के लगभग ईद उल जुहा का पर्व होने पर तोपखाना क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान कुछ लोगों ने सूचना देकर बताया कि ट्रक क्रमांक यूपी14 डीटी 1555 में वध के लिए पाड़े भरकर ले गए हैं। पुलिस में क्षेत्र में सर्चिंग की और उपकेश्वर चौराहा से गुजर रहे ट्रक को रोक लिया। जिसमें 14 पाड़े पाडी भरे होना सामने आए। पुलिस ने चालक और उसके साथी को हिरासत में ले लिया। पुलिस कार्रवाई के दौरान काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। रास्ता मुस्लिम क्षेत्र से होकर महाकाल मंदिर की ओर जाने का था। पुलिस ने तत्काल ट्रक थाने रवाना किया और भीड़ को मौके से हटाया।

 

उप निरीक्षक हेमंत सिंह जादौन ने बताया कि चालक और उसके साथी के खिलाफ 11 मध्य प्रदेश कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम के साथ पशु क्रूरता अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर हिरासत में लिए गए चालक से पूछताछ की जा रही है। विदित हो कि कुछ माह पहले प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की टीम ने महाकाल मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर आसपास की बेगम बाग कॉलोनी, कोट मोहल्ला क्षेत्र में संयुक्त रूप से दबिश देकर सबसे बड़े पशु वध मामले का खुलासा किया था। कई क्विंटल मांस जप्त किया गया था और धारदार हथियार के साथ तोल कांटे, डीप फ्रीजर बरामद किए थे। कुछ पशु वध करने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्रकरण भी दर्ज किए गए थे। उसे दौरान भी पाड़ों का मांस होना सामने आया था। बीती रात ट्रक में भरे पाडे पकड़ने पर आशंका जताई गई है कि कुछ माह पहले हुई बड़ी कार्रवाई के बावजूद क्षेत्र में अब भी पशु वध का काम किया जा रहा है।