आज विद्यालयों में पालकों का आमंत्रण

-तीन दिवसीय “स्कूल चले हम” अभियान का शुभारंभ

 

उज्जैन। जिले में तीन दिवसीय “स्कूल चले हम” अभियान-2024 का शुभारंभ 18 जून से समस्त विद्यालयों में हो गया है। अभियान के प्रथम दिवस को ‘प्रवेश उत्सव’ के रूप में मनाया गया। अभियान के दूसरे दिन आज बुधवार 19 जून को विद्यालयों में विद्यार्थियों के पालकों को आमंत्रित किया जायेगा। विद्यालय प्रबंधन द्वारा पालकों को विद्यालय की उपलब्धियों और आगामी सत्र की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

शुभारंभ अवसर पर नए विद्यार्थियों का स्वागत कर उन्हें पाठ्यपुस्तकें वितरित गई। विद्यालयों में विद्यार्थियों द्वारा ड्राईंग, पेंटिंग, और रंगोली जैसी गतिविधियों से सजावट की गई। प्रेरक उदबोधन के लिए पूर्व छात्रों और मेधावी विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया। तीसरे दिन गुरुवार 20 जून को जिले के 1762 विद्यालयों में गणमान्य नागरिक, उद्योगपति, कला क्षेत्र से कर्मी, और विभिन्न विभागों के जिला एवं विकासखण्ड अधिकारी ‘भविष्य से भेंट’ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

आगामी योजनाएं

 

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 21 जून से 30 जून 2024 तक प्रवेश और पुस्तक वितरण का कार्य लगातार जारी रहेगा। इस अवधि में कक्षावार शत-प्रतिशत प्रवेश और उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। यह अभियान न केवल विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करेगा बल्कि पालकों और समाज के विभिन्न वर्गों को भी शिक्षा के महत्व के प्रति जागरूक करेगा।