आधी रात को ग्रामीण ने घेराबंदी कर बुलाई पुलिस टार्च लेकर बकरा-बकरी चोरी करने पहुंचा था निगरानी बदमाश

दैनिक अवंतिका उज्जैन।
उज्जैन। टार्च लेकर सोमवार-मंगलवार रात बकरा-बकरी चोरी करने पहुंचे निगरानी बदमाश और उसके साथी को ग्रामीणों ने घेर लिया। दोनों चार बकरा-बकरी चोरी करके ले जाने की फिराक में थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर मामले में प्रकरण दर्ज किया है।
उन्हेल थाना प्रभारी रामसिंह भामोर ने बताया कि कस्बे में रहने वाले राजाराम ने रात को अपने पशुओं को घर के पीछे बाड़े में बांधकर रखा था। आधी रात को अंधेरे में आसपास खेतों में रखवाली करने वाले ग्रामीणों ने टार्च की रोशनी देखी तो उन्हे संदेह हुआ। उन्होने जिस जगह रोशनी दिखाई दे रही थी, उस स्थान की घेराबंदी की और करीब पहुंचे। 2 बदमाश राजाराम के बाड़े से एक बकरा और 3 बकरी चोरी कर ले जाने की फिराक में थे। ग्रामीणों ने बकरा-बकरी को बाड़े से बाहर निकालते ही बदमाशों को दबोच लिया। दोनों ने भागने का प्रयास किया लेकिन शोर-शराबा सुनकर अन्य ग्रामीण और राजाराम का परिवार भी आ गया। सभी ने बदमाशों को पकड़ लिया। रात में ही मामले की सूचना मिलने पर एएसआई राकेश सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक रामेश्वर पटेल, आरक्षक देवेंद्र मौके पर पहुंचे और दोनों बदमाशों को हिरासत में लिया। मामले में राजाराम की शिकायत पर चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया। थाना प्रभारी भामोर ने बताया कि हिरासत में आया बदमाश लक्ष्मण निवासी पासलोद थाने का निगरानी बदमाश है। उसके खिलाफ पूर्व में भी पशु चोरी, मारपीट, जुआ एक्ट के साथ गाली-गलौच और धमकाने के मामले दर्ज है। उसका साथी नानालाल निवासी ग्राम धमाना भी अपराधिक प्रवृत्ति का है। उसके खिलाफ भी पूर्व में सात प्रकरण दर्ज है। दोनों से पूछताछ की जा रही है, संभावना है कि कुछ और मामलों का सुराग मिल सकता है।
24 घंटे में पकड़ाया चोरी करने वाला मिस्त्री
चिंतामण गणेश थाना क्षेत्र के ग्राम लेकोड़ा में महेश जैन किराना दुकान के साथ गल्ले का व्यापार करता है। कुछ दिनों से उसके मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। सांवेर का रहने वाला मिस्त्री इमरान उसके यहां काम कर रहा था। 16 जून की शाम इमरान दुकान से गल्ला चोरी कर भाग निकाला था। महेश जैन ने मामले की शिकायत दर्ज कराते हुए गल्ले में 20 हजार रूपये नगद और 8-10 चांदी के सिक्के रखे होने की बात कहते हुए इमरान पर ही संदेह जताया था। थाना प्रभारी बल्लू मंडलोई ने बताया कि इमरान की तलाश में सांवेर पहुंचकर दबिश दी गई और उसे हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल कर लिया। मंगलवार दोपहर उसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया। देर शाम उसकी निशानदेही पर चांदी के 9 सिक्के और 8 हजार 500 रूपये जप्त कर लिये गये। शेष राशि खर्च करना बता रहा है। बुधवार दोपहर उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा।