चेंबर का ढक्कन खुला था, गिर गई युवती , महापौर ने तुरंत लिया एक्शन

 

चेंबर के रखरखाव के लिए जिम्मेदार एजेन्सी मेसर्स रैमकी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. हैदराबाद पर एक लाख की पेनल्टी

इंदौर। कनाडिया रोड स्थित चेंबर पर ढक्कन नहीं लगा होने से अदिति चौहान नामक युवती घायल हो गई थी। अब महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देश पर आयुक्त शिवम् वर्मा ने दुर्घटना के संबंध में त्वरित कार्रवाई की। आयुक्त वर्मा द्वारा इस गंभीर घटना को देखते हुए चेंबर के रखरखाव के लिए जिम्मेदार एजेन्सी मेसर्स रैमकी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. हैदराबाद पर एक लाख रुपए की पेनल्टी अधिरोपित की गई है। इसके साथ ही, वार्ड की उपयंत्री सुस्मिता कर्णिक को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है कि उक्त घटना व लापरवाही के लिए क्यों न उन पर 5000 रुपए का दंड लगाया जाए। इसके लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

कल चेंबर में गिर गई थी युवती

गौरतलब है कि कल 18 जून को मानवता नगर निवासी अदिति चौहान रात में चेंबर पर ढक्कन नहीं होने एवं अंधेरा होने के कारण अपने वाहन सहित चेंबर में गिर गईं थी। इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप,अदिति चौहान के कंधे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था।

सभी जगह जांच के निर्देश

आयुक्त ने नागरिकों की सुरक्षा की दृष्टि से समय-समय पर चेंबर ढक्कन को तत्काल रिपेयर करने, कहीं पर कार्य के लिए गड्ढा करना हो तो वहां पर आवश्यक बैरिकेटिंग करके रखने, साइनेज लगाने आदि के निर्देश दिए हैं। इसके साथ निर्देशों के अवेहलना करने पर कड़ी कार्यवाही के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।