दैनिक अवंतिका उज्जैन। 

फिल्म अभिनेता आमिर खान के बेटे जुनेद की फिल्म महाराज का उज्जैन में बुधवार को विरोध किया गया। वैष्णव समाज के महिला-पुरुषों ने एकत्रित होकर फिल्म के विरोध में नारे लगाए। समाज के लोगों ने खाराकुआं थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया। 

यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर आने वाली है। फिल्म का श्री वल्लभ वैष्णव मंडल, महिला मंडल एवं युवा मंडल से जुड़े लोगों ने विरोध दर्ज कराया। समाजजन के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म महाराज में हिंदू सनातन धर्म और भगवान विष्णु के अनुयायी वैष्णव आचार्य श्री का गलत चित्रण किया गया है। यह कृत्य वैष्णववाद एवं युवाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। फिल्म वैदिक सनातन हिन्दू धर्म को भटकाने और हिन्दू धर्म के धर्म गुरुओं को खलनायक के रुप में चित्रित करने की मानसिकता से बनाई गई है। 

जाने ऐसा क्या है इस फिल्म 

में जिससे भड़क उठे वैष्णव

फिल्म महाराज में भगवान श्री कृष्ण पर अभद्र टिप्पणियाँ की गई है। हिन्दू धर्म गुरुओं व सनातन हिन्दू धर्म को कलंकित करने का प्रयास किया है। समाज के मीडिया प्रभारी दीपक राजवानी के अनुसार फिल्म 150 साल पहले के एक कोर्ट केस पर आधारित है। जब अंग्रेजों का शासन था वे हिन्दू समाज को तोड़ना चाहते थे और आज इतने साल बाद इस केस के जरिये हिन्दू धर्म को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। अगर यह फिल्म रिलिज हुई तो कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

पुलिस थाने में फिल्म के हीरो

निदेशक व लेखक की शिकायत 

उज्जैन में वैष्णव समाज के लोगों ने खाराकुआं पुलिस थाने पहुंचकर फिल्म के हीरो, निर्देशक और लेखक के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांंग की है। प्रदर्शन में भाजपा नेता एवं वैष्णव जगदीश पांचाल, श्री वल्लभ वैष्णव मंडल के संस्थापक विट्ठल नागर, राजेंद्र शाह, आनंद पुरोहित, जयेश श्रॉफ, विशाल नीमा, अमित नागर, अमर दिसावल, हेतल शाह, नूपुर नीमा, वर्तिका नागर, राधा रानी सुगंधी सहित बड़ी संख्या में समाजजन शामिल थे। समाज ने शिकायत में फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है। यदि फिल्म पर रोक नहीं लगाई जाती है तो आगे आंदोलन किए जाएंगे।