इंदौर मंडी में प्याज और लहसुन के भाव चढ़े, लहसुन 300 रु. तो प्याज 60 रु. किलो

 

इंदौर। यहां की मंडी में लहसुन की रोज 12 से 15 गाड़ियां आती है,लेकिन बुधवार को सात गाड़ी लहसुन बिकने पहुंचा। मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी फारुख राईन ने बताया कि इस बार तेज गर्मी के कारण लहसुन की फसल कमजोर रही है। इस कारण उत्पादन कम रहा, लेकिन डिमांड ज्यादा है।

 

इंदौर में लहसुन के भाव आसमान पर पहुंच गए है। खेरची मेें अच्छी किस्म का लहसुन 300 रुपये किलो तक बिक रहा है, जबकि थोक में इसकी कीमत 200 से ढाई सौ रुपये किलो तक है। ईद के कारण चार दिन पहले लहसुन के भाव और तेज थे।
मार्केट मेें नया लहसुन तीन महीने बाद ही आ पाएगा। इसे देखते हुए उत्पादक किसानों ने लहसुन का स्टाॅक शुरू कर दिया है, ताकि भाव और तेज होने पर उसे मार्केट में बेचा जा सके।

इंदौर मंडी में लहसुन की रोज 12 से 15 गाड़ियां आती है,लेकिन बुधवार को सात गाड़ी लहसुन बिकने पहुंचा। मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी फारुख राईन ने बताया कि इस बार तेज गर्मी के कारण लहसुन की फसल कमजोर रही है। इस कारण उत्पादन कम रहा, लेकिन डिमांड ज्यादा है। लहसुन के भाव बढ़ने की एक वजह यह भी है। त्योहारी सीजन और ईद के कारण हफ्तेभर से इसके दाम काफी तेज थे। अब भाव थोड़े कम हुए है।

प्याज के भाव भी चढ़ने लगे

लहसुन के साथ अब प्याज के दाम भी धीरे-धीरे चढ़ने लगे है। अच्छी किस्म का प्याज 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा हैै। व्यापारियों को मानना है कि आने वाले दिनों में प्याज के भाव और बढ़ सकते है। बारिश में प्याज सड़ जाता है। इस कारण अभी मार्केट में पुराने प्याज खपाए जा रहे है।