मप्र के स्कूल-कालेज में पढ़ाए जाएंगे राम व कृष्ण के पाठ

 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने की घोषणा

भोपाल। प्रदेश के स्कूलों व कालेजों में विद्यार्थियों को अब भगवान राम और कृष्ण के पाठ पढ़ाए जाएंगे। सरकार राम और कृष्ण से जुड़े विषयों को स्कूली शिक्षा व उच्च शिक्षा में शामिल करने जा रही है। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इस बात की घोषणा की। वह शुक्रवार सुबह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीएम हाउस में आयोजित योग कार्यक्रम के बाद मीडियाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री डा. यादव ने कहा कि राम पथ गमन और कृष्ण पथ गमन दो परियोजनाओं को राज्य सरकार ने अपने हाथ मे लिया है।

 

भगवान राम और कृष्ण राज्य में जिन-जिन स्थानों पर गए हैं, उन जगहों को चिह्नित कर तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने का सरकार ने फैसला किया है।
सीएम डा. यादव ने आगे कहा कि हमारी पार्टी के घोषणा पत्र में भी यह शामिल रहा है और मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हम इस पर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही भगवान राम और भगवान कृष्ण से जुड़ी पाठ्यक्रम संबंधी जो-जो भी उपलब्धियां हैं, उनको भी हम उच्च शिक्षा और स्कूल शिक्षा के पाठ्यक्रम में लेने वाले हैं।
“भगवान श्रीराम जी और भगवान श्रीकृष्ण जी से संबंधित जो जो चीजें हैं , उन्हें हम स्कूल और उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।