अपहृत हुई एमएससी की छात्रा का दूसरे दिन भी नहीं मिला सुराग -आईजी बंगले के पास हुई थी घटना, कार सवारों की तलाश

उज्जैन। परीक्षा देकर छोटी बहन के साथ लौट रही एमएससी की छात्रा का आईजी बंगले के सामने से कार सवार युवक ने शुक्रवार को अपहरण कर लिया था। जिसका दूसरे दिन शनिवार शाम तक कोई सुराग नहीं मिल पाया था।
माधवनगर थाना प्रभारी राकेश भारती ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 1 बजे के लगभग देवासरोड आईजी बंगले के सामने सलूजा नर्सिग होम के पास से एमएससी की छात्रा का मारूति सुजुकी इक्को कार क्रमांक एमपी 09 सीजे 8447 में सवार होकर आये युवक ने अपहरण कर लिया था। घटनाक्रम के दौरान उसकी छात्रा की छोटी बहन साथ थी, उसने लोगों से मदद मांगी थी, लेकिन युवक उसकी बहन को जबरदस्ती कार में बैठाकर निकल गया था। छात्रा की बहन की शिकायत पर धारा 365, 341 का प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही है। कार के जाने वाले रूट को ट्रेस किया जा रहा है। अपहरण स्थल के फुटेज भी सामने आये है। कार नबंर भी गलत होना सामने आ रहा है। बावजूद एक टीम लगातार तलाश में लगी है। जल्द ही छात्रा को खोज लिया जाएगा। छात्रा मूलरूप से तराना की रहने वाली है और वर्तमान में परिवार के साथ विवेकानंद कालोनी में किराये का मकान लेकर परिवार के साथ रह रही है। परिजनों ने अपहरण करने वाले का नाम आदर्श उर्फ शुभम पिता स्व.रमेशचंद्र नायक निवासी ग्राम इटावा तराना बताया है।
छोटी बहन ने बताया घटनाक्रम
अपहृत हुई छात्रा की छोटी बहन ने बताया कि वह भारतीय ज्ञानपीठ कालेज से बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। 21 जून को बड़ी बहन जो एमएससी 6 सेमेस्टर का अध्ययन कर रही है। उसकी परीक्षा थी। जिसके चलते वह बहन के साथ सुबह 10 बजे विक्रम विश्वविद्यालय केम्पस देवासरोड गई थी। दोपहर 1 बजे स्कूटी से दोनों वापस लौट रहे थे। तभी आदर्श उर्फ शुभम कार लेकर आये और स्कूटी के आगे लगा दी। उसने जबरदस्ती दीदी को अपनी कार में बैठाया और चला गया। उसने लोगों से हेल्प मांगी और आटो चालक को रोक उसके मोबाइल से पिता का कॉल कर घटना बताई। पिता के आने पर थाने पहुंचकर पुलिस को घटनाक्रम बताते हुए शिकायत दर्ज कराई।
पहले से परिचित थे युवक-युवती
बताया जा रहा है कि एमएससी की छात्रा और युवक 6 साल से एक-दूसरे को जानते थे। युवक आदर्श ने छात्रा के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था। छात्रा के परिजनों ने मना कर दिया था। उसके बाद छात्रा ने बात करना बंद कर दिया था। आदर्श उसे परेशान करने लगा था। छात्रा को जबरदस्ती कार में ले जाने के बाद परिजन और समाजजनों ने माधवनगर थाने पहुंचकर आक्रोश भी जताया। पुलिस ने जल्द छात्रा को तलाश करने का आश्वासन देकर मामला में उचित कार्रवाई की बात कहीं।