5 दिन पहले बहला फुसलाकर ले गये थे साथ जयपुर में 2 भाईयों के साथ मिली 13 साल की नाबालिग

दैनिक अवन्तिका\ब्रह्मास्त्र उज्जै
उज्जैन। पांच दिन पहले 13 साल की नाबालिग को 2 भाई बहला फुसलाकर अपने साथ ले गये थे। नाबालिग के परिजनों ने अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शनिवार को नाबालिग को जयपुर से दस्तयाब करते हुए दोनों भाईयों को हिरासत में लिया है।
नागझिरी थाना एसआई पूजा सोलंकी ने बताया कि 17 जून को गांधीनगर क्षेत्र से 13 वर्षीय नाबालिग लापता हो गई थी। परिजनों ने सभी जगह तलाश करने के बाद 18 जून को मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। मामला नाबालिग से जुड़ा होने पर अपहरण की धारा में प्रकरण दर्ज किया गया था। चार दिनों से लगातार तलाश की जा रही थी। शनिवार को सूचना मिलने के बाद नाबालिग को जयपुर से दस्तयाब किया गया है। उसे 2 भाई बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गये थे। तीनों को देर शाम उज्जैन लाया गया। फिलहाल दोनों भाईयों से पूछताछ की जा रही है। एक भाई नाबालिग होना सामने आया है। नाबालिग के न्यायालय के समक्ष बयान दर्ज कराये जाएगें। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
इधर लापता नाबालिग बिहार से लौटी
नागझिरी थाना क्षेत्र के ग्राम चंदेसरी प्रेमनगर की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग 16 जून को लापता हो गई थी। परिजनों ने उसके लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस मामले में नाबालिग का पता लगाने का प्रयास कर रही थी। शनिवार को नाबालिग खुद घर लौट आई। परिजन उसे थाने लेकर पहुंचे। जहां नाबालिग से पूछताछ में सामने आया कि उसकी बिहार के युवक से दोस्ती हो गई थी। वह अपने साथ बिहार लेकर गया था। जहां से दोनों दिल्ली आये। युवक ने उसे दिल्ली से उज्जैन की ट्रेन में बैठा दिया था। एसआई पूजा सोलंकी के अनुसार नाबालिग के बयान दर्ज किये गये है। बिहार के युवक की जानकारी जुटाकर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।