देर रात तक चलता रहा तलाशी अभियान दोस्तों के साथ आया युवक गऊघाट पर क्षिप्रा नदी में डूबा, सुबह 11 बजे मिली लाश

ब्रह्मास्त्र उज्जैन
दोस्तों के साथ गऊघाट शिप्रा नदी पर नहाने आया युवक रविवार शाम डूब गया था। रात 3 बजे तक उसकी तलाश में रेस्क्यू आॅपरेशन चला रहा। महिदपुर से भी समाज के कई गोताखोर उसकी तलाश के लिए उज्जैन पहुंच गए थे। प्रशासन की एसडीईआरएफ टीम ने सुबह 6 बजे से फिर शुरू किए रेस्क्यू आॅपरेशन में 11 बजे तक लाश मिल गई। शिकारी गली में रहने वाला फैजान पिता लियाकत नागोरी 25 वर्ष रविवार शाम दोस्त इरफान, मुस्तकीम और कुछ अन्य के साथ गऊघाट शिप्रा नदी पर नहाने पहुंचा था।

दोस्तों के साथ रविवार शाम गऊघाट पर क्षिप्रा नदी में नहाने आया युवक गहराई में चला गया। युवक के डूबने की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। परिजन भी एकत्रित हो गये थे, एसडीईआरएफ की टीम के साथ गोताखोरों ने तलाशी अभियान शुरू किया। देर रात तक युवक की तलाश जारी थी।
नीलगंगा थाना पुलिस ने बताया कि शाम 5 बजे खबर मिली थी कि एक युवक गऊघाट क्षिप्रा नदी में डूब गया है। पुलिस मौके पर पहुंची, इस दौरान सामने आया कि डूबा युवक फैजान उर्फ टोनी पिता लियाकत नागौरी 25 वर्ष निवासी शिकारी गली का रहने वाला है। वह दोस्त इमरान, मुस्तकीम और एक अन्य के साथ नहाने के लिये आया था। पुलिस ने उसकी तलाश के लिये गोताखोरों के साथ एसडीईआरएफ की टीम बुलाई। शाम 5:30 बजे उसकी तलाश में अभियान शुरू किया गया। लेकिन रात 10 बजे तक उसका पता नहीं चल पाया था। मौके पर नीलगंगा सीएसपी, टीआई विवेक कनोडिया पहुंच गये थे। परिजन भी फैजान के बाहर आने की टकटकी लगाये हुए थे। फैजान के परिजन और रिश्तेदारों ने बताया कि उसका कुछ माह पहले ही विवाह हुआ था। गऊघाट पर पानी का बहाव अधिक होने पर पुलिस ने पाले से आ रहे पानी पर रोक लगवा दी थी, लेकिन देर रात तक फैजान का पता नहीं चल पाया था। 16 जून को डूबा था नानाखेड़ा का नाबालिग गऊघाट क्षिप्रा नदी में 16 जून की शाम को नानाखेड़ा क्षेत्र के जवाहरनगर में रहने वाला प्रणय पिता अनिल राव बारोकर 15 वर्ष भी डूब गया था। नाबालिग दोस्तों के साथ नहाने पहुंचा था। उस वक्त पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम ने उसे डेढ़ से दो घंटे की तलाश के बाद खोज निकाला था, प्रणय की मौत हो चुकी थी।