इंदौर में मानसून की दस्तक, रुक-रुककर हो रही बारिश, फिर होगी झमाझम

 

इंदौर। शहर में मानसून ने दस्तक दे दी है। बीती रात और आज सुबह भी बदरवा बरसे। अभी तक शहर में मानसून 20 जून तक आ जाता था, लेकिन इस बार यह तीन दिन देरी से पहुंचा। पिछले दो-तीन दिनों से इंदौर में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है।
इंदौर में जून माह में अब तक 56.6 मिमी बारिश हो चुकी है, जो जून माह की औसत बारिश की तुलना में 38 फीसद ही है। ऐसे में अगले एक सप्ताह में जून माह की बारिश का कोटा पूरा होने की संभावना है।

सोमवार सुबह हल्की बारिश हुई इसके बाद गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। रविवार सुबह शहर में धूप खिली। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान साामान्य से एक डिग्री अधिक 24.7 डिग्री दर्ज किया गया।
इंदौर शहर में अगले पांच दिनों में अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अब शहवासियों को झमाझम मानसूनी बारिश का इंतजार है।

इन जिलों में पहुंचा मानसून

दक्षिण-पश्चिम मानसून
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को इंदौर, उज्जैन, देवास, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, बड़वानी और आलीराजपुर जिले में दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रवेश कर चुका है।