अमेजॉन डॉट इन इंदौर में आउटडोर कारोबार में 25 प्रतिशत की सालाना वृद्धि

मध्य प्रदेश में होम, किचन के कारोबार में 30 प्रतिशत से अधिक का उछाल देखने को मिल रहा

दैनिक अवन्तिका इंदौर

अमेजॉन डॉट इन ने बताया कि मध्य प्रदेश और इंदौर में होम, किचन और आउटडोर कारोबार में सालाना 25% से अधिक की बढ़ोतरी के साथ-साथ राज्य से नए ग्राहकों में लगभग 30% की वृद्धि हुई है। इन क्षेत्रों में, ग्राहकों ने स्वस्थ, स्वच्छ, सुविधाजनक और बेहतर जीवनचर्या में दिलचस्पी दिखाई है, जिसके परिणामस्वरूप रोबोटिक वैक्यूम, जिम फिटनेस एक्सेसरीज, होम सिक्योरिटी उत्पाद और इस श्रेणी के अन्य उत्पादों की मांग में अच्छा खासा उछाल देखने को मिला है। इसके अतिरिक्त, इंदौर ने सबसे स्वच्छ शहर के अपने दर्जे के बरकरार रखा है, यहां सफाई के सामान की उपयोग में सालाना 100% से अधिक की वृद्धि देखी गई है। इसके अतिरिक्त, देशभर में क्रिकेट के प्रति जुनून की वजह से, अमेजॉन डॉट इन पर क्रिकेट के सामान की बिक्री में लगभग 80% की वृद्धि देखी जा रही है, जिसमें अकेले मध्य प्रदेश में बल्ले की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 2 गुना वृद्धि हुई है।

अमेजन इंडिया के होम, किचन और आउटडोर के डायरेक्टर, के एन श्रीकांत ने इस अवसर पर कहा, होम, किचन और आउटडोर की जरूरतों के लिए आॅनलाइन शॉपिंग करने वाले ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होने से, हम स्वस्थ, स्वच्छ और अधिक सुविधाजनक जीवन शैली के प्रति लोगों के झुकाव में वृद्धि देख रहे हैं, जिससे मध्य प्रदेश और इंदौर में हर साल दो अंकों की वृद्धि हो रही है। अमेजॉन डॉट इन पर हमारी प्रतिबद्धता ग्राहकों की बदलती प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए शानदार आॅफर के साथ-साथ उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करके खरीदारी के अनुभव को शानदार बना कर ‘हर मुस्कान की अपनी दुकान’ देने पर अटल हैं।

मध्य प्रदेश एक महत्वपूर्ण बाजार है और अमेजॉन डॉट इन की तरक्की में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भारत के सबसे पसंदीदा मार्केटप्लेस के रूप में, अमेजॉन डॉट इन राज्य और देश भर में नए उपकरण, तकनीक, नवाचार और पहल करने के लिए स्थानीय स्टोर और एमएसएमई के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा, जो भारतीय व्यवसायों की उद्यमशीलता की भावना को दशार्एंगे। मध्य प्रदेश से लगभग 58,500 विक्रेता आते हैं, जिनमें इंदौर के 18,800 विक्रेता शामिल हैं।