सवा चार करोड़ के भ्रष्टाचार में जांच के बाद एफआईआर

दैनिक अवन्तिका देवास

सीएमएचओ कार्यालय में हुए भ्रष्टाचार के मामले में करीब 70 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी जांच के घेरे में है। जिला अस्पताल के सीएमएचओ कार्यालय में पांच वर्ष में हुए करीब सवा चार करोड़ के भ्रष्टाचार के मामले लिप्त अधिकारी व कर्मचारियों पर जल्द जांच के बाद प्रकरण दर्ज होगा।

पिछले दिनों भ्रष्टाचार के मामले में संभागीय कार्यालय कोष उज्जैन द्वारा जांच रिपोर्ट कलेक्टर ऋषव गुप्ता को सौंपी गई थी। पिछले डेढ़ सप्ताह से इस विषय को लेकर कलेक्टर द्वारा बारिकी से जांच की जा रही है। किन-किन लोगों के खातों में राशि डाली गई है। विभिन्न बिंदूओं पर जांच जारी है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की इस भ्रष्टाचार के मामले में इतने अधिकारी-कर्मचारी शामिल है।

मामले में कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में अनियमित भुगतान का मामला आया था। जिसमें सवा चार करोड़ रुपए के लगभग अनियमित भुगतान जांच में पाया गया है। उसमें 76 के आसपास इन लिगल ट्रांजेक्शन हुए है। जिनकी अभी जांच चल रही है। अभी हमारा लक्ष्य है कि इसमें अधिक से अधिक वसूली हो सके। लगभग एक करोड़ 30 लाख रुपए के आसपास वसूली इसमें हो चुकी है। जांच जारी है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।