हिरासत में आये तो कबूली 3 वारदात घूमने का शौक पूरा करने के लिये चोरी करते थे बाइक

0

उज्जैन। पुलिस ने नाबालिग और उसके साथी को हिरासत में लिया है, दोनों घूमने का शौक पूरा करने के लिये दो पहिया वाहन चोरी कर रहे थे। उनकी निशानदेही पर एक बुलेट और 2 बाइक बरामद की गई है। बुधवार दोपहर दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। बालिग को जेल और नाबालिग को बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया है। चिंतामण गणेश थाना क्षेत्र के ग्राम चंदूखेड़ी में रहने वाला भगवानसिंह परिहार ग्राम के मेन रोड पर होटल संचालित करता है। 11 जून को होटल के बाहर खड़ी उसकी रॉयल एनफील्ड बुलेट अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गये थे। मामले की शिकायत थाने पर दर्ज कराई गई। पुलिस ने बदमाशों का पता लगाने के लिये आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखना शुरू किये। जिसमें 2 युवक दिखाई दिये। दोनों शहर की ओर आये थे। थाना प्रभारी बल्लू मंडलोई ने दोेनों की धरपकड़ के लिये टीम बनाई। जिसमें एएसआई उद्यमसिंह राठौर, प्रधान आरक्षक सुनील भदौरिया, जीवन कटारिया, आरक्षक सावन परमार, ऋषिकेश, समरथ तंबोली को अलर्ट किया। टीम ने फुटेज के आधार पर तलाश शुरू की तो सामने आया कि एक बदमाश हीरामिल की चाल कोढ़िया बस्ती का रहने वाला राज पिता गोपाल मकवाना है। पुलिस उसकी तलाश में कोढ़िया बस्ती पहुंची और राज को हिरासत में लिया गया। उसने बुलेट चोरी में शामिल देवासगेट क्षेत्र में रहने वाले नाबालिग साथी का पता बता दिया। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लिया और पूछताछ के लिये थाने लेकर पहुंची। जहां सामने आया कि दोनों ने बुलेट के साथ एक एक्टिवा और बाइक भी चोरी की है। बाइक देवासगेट थाना क्षेत्र से जनवरी माह में चुराई थी। पुलिस ने बुलेट के साथ 2 अन्य वाहन जप्त कर दोनों को बुधवार दोपहर न्यायालय में पेश किया।
घर में छुपाकर रखे थे चोरी किये वाहन
थाना प्रभारी बल्लू मंडलोई ने बताया कि वाहन चोरी में शामिल दोनों आरोपियों को पकड़ने में नागझिरी थाना प्रभरी कमल निगवाल की भूमिका भी रही है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि उन्हे बाइक पर घूमने का शौक था। जिसके चलते उन्होने वाहन चोरी किये है। जिस क्षेत्र से वाहन चोरी करते थे, उस क्षेत्र में दोबारा नहीं जाते थे, दूसरे क्षेत्र में घूमते थे और घर में छुपाकर रख देते थे। थाना प्रभारी मंडलोई के अनुसार नाबालिग सांवेर का रहने वाला है। पिता के निधन के बाद मां के साथ काम की तलाश में उज्जैन आया गया था। वह देवासगेट क्षेत्र में टापरी बना रहता है।
कैमरों से मिल रही पुलिस को मदद
एक माह पहले मुख्यमंत्री की मंशानुसार सुरक्षित प्रदेश को लेकर उज्जैन पुलिस ने “आॅपरेशन उज्जैन आई”की शुरूआत करते हुए जिले के हर थाना क्षेत्र में जन सहयोग से कैमरे लगवाने का अभियान शुरू किया था। जिसमें पुलिस को सफलता मिली और अब शहर में वारदात, अपराध करने वाले बदमाशों को पकड़ने में कैमरो से मदद भी मिलने लगी है। चिंतामण गणेश पुलिस ने कैमरों की मदद से ही वाहन चोरी करने वालों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *