पीएमश्री वायु सेवा में 13 जुलाई तक इंदौर से उज्जैन की सभी सीटें फुल

 

भोपाल के लिए कुछ ही सीट खाली,जबलपुर के लिए नहीं हुई कोई बुकिंग

इंदौर। मध्य प्रदेश में पर्यटन विभाग द्वारा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा शुरू की गई है। इंदौर में इस सेवा का शुभारंभ 16 जून से किया। एक माह तक बुकिंग करवाने वालों को किराये में 50 प्रतिशत छूट का प्रावधान किया गया है, लेकिन 13 जुलाई के बाद की बुकिंग वेबसाइट पर नहीं हो रही है।
13 जुलाई तक इंदौर से उज्जैन की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं, जबकि इंदौर से भोपाल के लिए सिर्फ चार दिन ही ऐसे हैं, जिनमें कुछ सीटें खाली हैं। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख शहरों के बीच शुरू की गई पीएमश्री वायु सेवा की उज्जैन की सभी सीटें बुक हो चुकी हैं।
उज्जैन का किराया सबसे कम है, इस वजह से यहां की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। फ्लाईओला की वेबसाइट पर 13 जुलाई तक ही बुकिंग दिख रही है। इस वजह से आमजन आगे की बुकिंग कराकर 50 प्रतिशत छूट का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।
हालांकि फ्लाईओला वेबसाइट पर सात जुलाई के बाद आगे की बुकिंग शुरू करने की जानकारी भी दी जा रही है। जबकि 15 जुलाई तक ही 50 प्रतिशत छूट का लाभ यात्रियों को मिलेगा। यदि सात तारीख बाद आगे की बुकिंग खोली जाती है, तो कई लोग छूट का फायदा नहीं ले पाएंगे।

विमान में सिर्फ छह सीटें

पीएमश्री वायु सेवा में उपयोग होने वाले विमान में सिर्फ छह सीट उपलब्ध हैं। वहीं इंदौर से सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार और रविवार को ही बुकिंग हो रही है। सीटों की संख्या सीमित होने से अधिक लोग बुकिंग नहीं करवा पा रहे हैं।
उज्जैन के लिए 13 जुलाई तक किसी भी दिन सीट उपलब्ध नहीं है। जबलपुर के लिए किसी ने सीटें बुक नहीं कराईं। किराया अधिक होने और इंदौर से जबलपुर की नियमित उड़ान होने से लोग बुकिंग नहीं करवा रहे हैं।