महाकाल मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभाल  रही क्रिस्टल कंपनी पर 5 लाख का जुर्माना

– लगातार मिल रही शिकायतों के बाद समिति ने फिलहाल जुर्माने की कार्रवाई की
दैनिक अवंतिका उज्जैन। 
महाकाल मंदिर में निजी तौर पर सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही क्रिस्टल कंपनी पर मंदिर प्रबंध समिति ने 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। मंदिर में तैनात कंपनी के गार्डों द्वारा की जा रही गड़बड़ियों की शिकायतों के चलते समिति ने फिलहाल ये कार्रवाई की है। 
कंपनी को समिति ने 2 साल का ठेका देकर सुरक्षा व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी दे रखी है। लेकन कंपनी के अंतर्गत मंदिर में तैनात गार्ड आए दिन श्रद्धालुओं से विवाद कर रहे हैं तो महिलाओं से छेड़खानी की शिकायत भी मिली है। साथ ही महाकाल मंदिर में दर्शन कराने व भस्मारती में प्रवेश दिलाने के नाम पर गार्डों द्वारा हजारों रुपए मांगने की भी शिकायतें मिली है। ऐसे में मंदिर व समिति की बदनामी हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए समिति ने कंपनी को नोटिस भी जारी किए थे। लेकिन कंपनी में कोई सुधार नहीं देखा गया व शिकायतें कम होनेे की बजाए बढ़ गई। इसलिए अब 5 लाख रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की गई है। 
कलेक्टर भी कंपनी को लेकर 
जता चुके सख्त नाराजगी  
महाकाल मंदिर में तैनात निजी सुरक्षा कंपनी क्रिस्टल को लेकर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह भी सख्त नाराजगी जता चुके हैं। कलेक्टर ने कंपनी की लगातार मिल रही शिकायतों से नाराज होकर दो दिन पहले ही कार्रवाई किए जाने को लेकर कहा था। इसके बाद मंदिर समिति ने यह कंपनी पर फिलहाल 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।  
सुरक्षा के साथ मंदिर में सफाई 
कंपनी पर भी 4 लाख जुर्माना  
मंदिर समिति ने निजी कंपनियों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। सुरक्षा के साथ ही मंदिर में सफाई की व्यवस्था का जिम्मा संभाल रही कृष्णा कंपनी पर भी शिकायत व लापरवाही मिलने पर 4 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। समिति ने दोनों कंपनियों को नोटिस देकर चेतावनी भी दी है कि यदि उनके कार्य में सुधार नहीं हुआ तो आगे नियम अनुसार अन्य कार्रवाई भी की जा सकती है।