दैनिक अवंतिका उज्जैन। एशिया की सबसे लंबी महिला खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी शुक्रवार को उज्जैन आई। उन्होंने यहां महाकाल के दर्शन किए। मंदिर में 6 फीट से अधिक ऊंची पूनम को देखकर पंडे-पुजारियों से लेकर आम श्रद्धालु तक अचंभित रह गए। 

पूनम शीघ्र दर्शन वाला 250 रुपए का टिकट लेकर मंदिर में दर्शन करने पहुंची तो मार्ग में लाइन में लगे श्रद्धालु उन्हें देखने लगे। पूनम की ऊंचाई 6 फ़ीट 10 इंच है। भगवान महाकाल के दर्शन कर पूनम ने सफलता का आशीर्वाद लिया। मंदिर की ओर से सहायक प्रशासक प्रतीक द्विवेदी ने खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी का दुपट्‌टे से सम्मान किया। इस दौरान पूनम ने जय महाकाल के जयकारे भी लगाए। 

यूपी कानपुर की रहने वाली

2011 से बास्केटबॉल खिला़ड़ी

पूनम चतुर्वेदी उत्तरप्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने भिलाई स्थित स्पोर्ट्स हॉस्टल में ट्रेनिंग ली और 2010 में छत्तीसगढ़ यूथ नेशनल गेम में शामिल हुई। इसके बाद वर्ष 2011 में पूनम ने बास्केटबॉल में करियर की शुरुआत की। अभी वे हावड़ा में एक वरिष्ठ क्लर्क के पद पर तैनात हैं।

वीआईपी होकर भी खिलाड़ी ने 
दिया आम भक्त होने का परिचय
महाकाल मंदिर दर्शन करने आई खिलाड़ी पूनम ने वीआईपी होकर भी भगवान के समक्ष आम भक्त होने का परिचय दिया। वे चाहती तो प्रोटोकॉल के तहत भी महाकाल दर्शन का लाभ ले सकती थी। लेकिन उन्होंने किसी को बिना कुछ बोले सीधे मंदिर पहुंचकर टिकट लेकर लाइन में लगकर आम दर्शन किए।