प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने रगड़ी नाक, बयान के लिए दंडवत होकर मांगी माफी

0

 

सबसे पहले संत प्रेमानंंद महाराज ने उनके बयान को लेकर की थी कड़ी आलोचना

बरसाना/उज्जैन। राधा रानी पर बयान देकर विवाद में आए शिव पुराण कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने शनिवार को बरसाना पहुंचकर राधा रानी से माफी मांग ली। वह बरसाना स्थित राधा रानी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने राधा रानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़कर माफी मांगी। साथ ही राधा रानी को अपनी इष्ट बताया।
गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी को लेकर विवादित बयान दिया था।इसमें उन्होंने कहा कि बरसाना राधा रानी का पैतृक गांव नहीं है। प्रदीप मिश्रा के इस बयान के बाद काफी विवाद उठा था। वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज ने भी प्रदीप मिश्रा की इस कथन पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनसे प्रमाण मांगा था और उनकी इस बयान के लिए आलोचना की थी।

ओंकारेश्वर में भीअपनी बात पर अड़े थे सीहोर वाले पंडित जी

गौरतलब है कि प्रदीप मिश्रा पिछले दिनों राधारानी को लेकर दिए बयान पर अड़े थे। उन्होंने मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में शिव पुराण कथा के दौरान कहा था कि जिसे भी राधा रानी के प्रसंग पर प्रमाण चाहिए वह सीहोर के कुबेरेश्वर धाम आएं। गौरतलब है की प्रदीप मिश्रा को सीहोर वाले पंडित जी भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि राधा रानी का नाम भगवान श्री कृष्ण की पत्नियों में नहीं है, यह बात उन्होंने सप्रमाण कही है। कुछ लोग बेवजह शिव पुराण कथा और उन्हें बदनाम करना चाहते हैं।

उज्जैन में साधु संतों ने किया था प्रदीप मिश्रा का भारी विरोध

महाकाल की नगरी उज्जैन में पंडित प्रदीप मिश्रा का भारी विरोध हुआ था। कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ साधु-संतों ने मोर्चा खोल दिया। मंगलनाथ रोड पर साधु संत और पुजारी समाज के लोगों ने पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इसके लिए धर्म संसद बुलाई गई और यहां पहुंचे साधु संंतों ने प्रदीप मिश्रा को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी। साधु- संतों ने कहा कि यदि 7 दिन के अंदर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उन्हें उज्जैन में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। उज्जैन के अलावा इंदौर सहित कई शहरों में पंडित प्रदीप मिश्रा के पुतले भी जलाए गए थे।

उज्जैन में बुलाई थी धर्म संसद, की थी नाक रगड़कर माफी की मांग

सनातन धर्म के खिलाफ बोलने को लेकर उज्जैन के साधु संत पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था उन्होंने प्रदीप मिश्रा से कहा था कि वह नाक रगड़कर माफी मांगे उज्जैन की इसी मांग को बरसाना में पंडित मिश्रा ने पूरा किया।

क्या तुलसीदास जी से भी माफी मांगेंगे पंडित मिश्रा ?

बरसाना में राधा रानी से माफी मांगने के बाद अब लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या पंडित प्रदीप मिश्रा गोस्वामी तुलसीदास जी से भी माफी मांगेंगे। गौरतलब है कि पंडित मिश्रा ने तुलसीदास जी को गंवार बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *