दैनिक अवंतिका उज्जैन। बारिश के दिनों में सब्जियां महंगी हो गई है। बाजार से लोग महंगी सब्जी खरीदने को मजबूर है। लाल टमाटर 50 रुपए किलो तो धनिया 140 रुपए किलो बिक रहा है। वहीं अन्य सब्जियां भी महंगी है। 

व्यापारियों की माने तो बारिश के पहले तक ये सज्बियां सस्ती बिक रही थी। जैसे ही मानसून की तेज बारिश शुरू हुई। उज्जैन में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे। मंडी में अभी देखे तो सबसे ज्यादा दाम धनिया के है जो हर आम आदमी की पसंद होता है। दाल-सब्जी में डालने के लिए लोग धनिया पहले खरीदते हैं। धनिया के भाव 140 रुपए किलो तक पहुंच गए है। 

बाहर से ही सब्जियां कम आ रही 

मांग ज्यादा होने से दाम बढ़े हुए

व्यापारियों का कहना है कि बारिश के कारण मंडी में सब्जियों की आवक कम हो जाती है। जब सब्जी की मांग ज्यादा रहती है तो सब्जी के भाव में तेजी दिखाई दे रही है। अभी थोड़े समय तक यह महंगी ही बिकेगी फिर जब सज्बियों की आवक बढ़ेगी तो भाव कम होने लगेंगे। उज्जैन में तीन चार दिन से सब्जियों के भाव में बढ़े हुए है। 

मैथी 70, भिंडी 60, मिर्ची 80 

से 100 रुपए किलो बिक रही 

बाजार में मेथी 70 रु किलो, भिंडी 60 से 80 रुपए किलो, हरि मिर्च 80 से 100 रुपए किलो बिक रही है। जबकि आलू 35 से 50 रुपए किलो तक है। गिलखी 60 से 80 रुपए किलो बिक रही है। सब्जी मंडी के व्यापारियों का कहना है कि बाजार में अभी कुछ दिनों तक सब्जियां महंगी मिलेगी।