नीट और नर्सिंग घोटाले के विरोध में प्रदर्शन

0

इंदौर में कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

दैनिक अवन्तिका इंदौर

कांग्रेस ने सोमवार सुबह मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले के विरोध में कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने नर्सिंग घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग भी की।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीतसिंह चढ्ढा ने बताया कि प्रदेश में नर्सिंग शिक्षा घोटाला एवं नीट पेपर लीक ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। इन परीक्षाओं में छात्रों के अभिभावक महंगी पढ़ाई करवाकर बच्चों को परीक्षा दिलवाते हैं और उसके बाद में घोटाला हो जाता है।
यह बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। इसी को लेकर धरना दिया गया। इस प्रदर्शन में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल को तैनात किया गया था।

भोपाल से हर जिले की मॉनिटरिंग
कांग्रेस प्रदेश में हुए नर्सिंग कॉलेज घोटाले और नीट के पेपर लीक घोटाले को लेकर पूरे प्रदेश में माहौल बनाना चाहती है। धरना-प्रदर्शन में कोई गड़बड़ी न हो और सभी नेता आएं, इसको लेकर पीसीसी ने सभी जिलों में पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए। इंदौर में भोपाल के जिलाध्यक्ष रहे अवनीश भार्गव को भेजा गया है। वे तीन दिन से यहीं पर हैं। वे धरने की पूरी जानकारी बनाकर भोपाल ले जाएंगे और पीसीसी में देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *