जिम्बाब्वे दौरे के लिए गिल के नेतृत्व में रवाना हुई टीम इंडिया

0

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मंगलवार को भारत से रवाना हो गई। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच छह जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 14 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा। सभी पांच मुकाबले यहीं खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक्स पर जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने वाले खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा कीं। इसमें अभिषेक शर्मा, मुकेश कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, रियान पराग शामिल थे। इस दौरे के दौरान भारत के कोच पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण होंगे। वह भी टीम इंडिया के साथ दिखे। बीसीसीआई ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- जेट सेट जिम्बाब्वे।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है। टीम में टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम के सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल हैं- यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन। टी20 विश्व कप का हिस्सा बनने वाली बाकी खिलाडि?ों को आराम दिया गया है। रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद जैसे विश्व कप के रिजर्व खिलाडि?ों को भी टीम में शामिल किया गया है।
पिछले 12 महीनों में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करने वाले होनहार युवा खिलाडि?ों को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन भारत के खिलाफ अपनी आगामी सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी।

पांच मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे ने भारत का सामना करने के लिए एक युवा टीम का चयन किया है। बेल्जियम में जन्में एंटम नकवी को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनका जुड?ा उनकी नागरिकता की स्थिति की पुष्टि के अधीन है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम- शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे।
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम- सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनथन, चतारा तेंदाई, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, मैडांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तादिवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजरबानी ब्लेसिंग, मायर्स डियोन, नकवी एंटम, नगारवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *