पाकिस्तान की रावलकोट जेल से 19 कैदी फरार

0

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की रावलकोट जेल से 19 कैदी फरार हो गए हैं। इनमें से 6 को मौत की सजा सुनाई गई थी। घटना पुंछ के रावलकोट जेल की है, जो मुजफ्फराबाद से करीब 110 किमी दूर है। रविवार दोपहर करीब 2.30 बजे एक कैदी ने पहरेदार से कहा कि वह उसकी लस्सी बैरेक तक ला दे। जब पहरेदार ऐसा करने पहुंचा, तब कैदी ने बंदूक तानकर उसे दबोच लिया और उसकी चाबियां छीन लीं। पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक, इसके बाद कैदी ने बाकी बैरेक का ताला भी खोल दिया। फिर सभी कैदी मेन गेट की तरफ भागे। इस दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक कैदी की मौत हो गई।

 

मामला सामने आने के बाद, अधिकारियों ने डिप्टी सुपरिन्टेंडेंट समेत जेल के 8 अफसरों को हिरासत में लिया है। पीओके की सरकार ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है। पीओके के प्रधानमंत्री अनवार-उल-हक ने जेल के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

पुंछ में आने-जाने के रास्ते बंद किए गए

भागे कैदियों में से 6 को आतंक फैलाने के मामले में मौत की सजा सुनाई जा चुकी है। इनके फरार होने के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है। पाकिस्तान के पुंछ में आने-जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। जेल तोड़कर भागने के प्लानिंग सुधनोती शहर से गिरफ्तार हुए गाजी शहजाद ने की थी। उसे पिछले साल काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने 3 साथियों के साथ पकड़ा था। पाकिस्तान के पुंछ के रावलकोट शहर में मौजूद यह जेल करीब 30 साल पुराना है। इस वजह से यह काफी खराब हालत में भी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *