धमकी मिलने से आहत किशोरी ने खाया जहरीला पदार्थ

उज्जैन। पिता द्वारा लिया गया कर्ज मांगने के लिये सूदखोर घर आया और कर्ज नहीं लौटाने पर परिवार को मारने की धमकी दी तो किशोरी ने डर से जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उज्जैन रैफर कर दिया गया। किशोरी की निजी अस्पताल में सोमवार-मंगलवार रात मौत हो गई। तराना तहसील के ग्राम दुबली में रहने वाले कनीराम ने गांव के रहने वाले ब्रजेन्द्र सिंह से रुपए उधार लिए थे। लौटाने का समय बीत जाने पर ब्रजेन्द्र  लगातार रुपए लौटाने का दबाव बना रहा था। दो दिन पहले उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे डाली थी। इसी डर से कनीराम की 17 वर्षीय पुत्री मनीषा ने जहरीला पदार्थ खा लिया हालत बिगड़ने पर परिजन तराना अस्पताल लेकर पहुंचे जहां स्थिति चिंताजनक होने पर उज्जैन रेफर किया गया। सोमवार शाम मनीषा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां रात में उसकी मौत हो गई। मामले में माधव नगर थाना पुलिस में मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया है। जिला अस्पताल में मृतक किशोरी के काका कैलाश परमार ने बताया कि कनीराम बंधुआ मजूदरी करता है। उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, वह लिया गया कर्ज लौटाने के लिये समय मांग रहा था, लेकिन उसके आये दिन धमकी दी जा रही थी। मामले में तराना थाना प्रभारी रमेश कलथिया ने मर्ग डायरी मिलने पर जांच की बात कहीं है।
छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास
ग्राम बूचखेड़ी में रहने वाली कक्षा १2 वीं की छात्रा मीरा पिता इंदर सिंह ने भी जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। छात्र का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है बताया जा रहा है कि छात्र अपने पसंद के लड़के से शादी करना चाहती थी लेकिन परिजनों ने दूसरी जात का होने पर रिश्ता करने से इंकार कर दिया था। पुलिस ने छात्रा के बयान दर्ज किए हैं।
10 वीं के छात्र की संदिग्ध मौत
ग्राम सेमलिया में रहने वाले कक्षा 10 वीं के छात्र अल्फेज पिता गफ्फार पठान 17 वर्ष को सोमवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां परिजनों ने पेट दर्द की शिकायत बताई। लेकिन डॉक्टरों ने जहरीला पदार्थ खाने की आशंका जताते हुए उपचार की शुरूआत की। छात्र की भी रात में मौत हो गई। मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है। रिपोर्ट मिलने पर मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा।

You may have missed