परिवार के लोग जिसका कर चुके थे अंतिम संस्कार,  53 दिन बाद टूटी चप्पल बनवाती मिली, ‘लाड़ली बहना योजना’ के पैसे निकालने पर पकड़ाई

0

 हत्या के जुर्म में पुलिस ने पति को किया टॉर्चर

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड से बेहद अनोखा मामला सामने आया है जिसमें जिले की पुलिस महकमे की जांच व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यहां एक महिला की हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कई दिनों तक टॉर्चर किया और जबरन जुर्म कबूल कराने की कोशिश की गई। महिला के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया और अस्थियों को गंगा में विसर्जित भी कर दिया। लेकिन 53 दिन बाद वह उत्तर प्रदेश से जिंदा बरामद हुई। जैसे ही उसने लाड़ली बहना योजना की रकम अकाउंट से निकाला, पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

दरअसल भिंड से 2 मई को ज्योति शर्मा नाम की विवाहिता लापता हुई थी। 4 मई को खेत में एक जली हुई महिला की लाश मिली थी जिसके बाद उसके परिजनों ने उसकी पहचान ज्योति के रूप में की थी। पति पर हत्या का आरोप लगाकर उसके खिलाफ शिकायत करा दी। इसके बाद हत्या के आरोप में पुलिस ने ज्योति के पति सुनील शर्मा को गिरफ्तार कर लिया और उसकी खूब पिटाई की।

पुलिस ने ज्योति के पति से जबरन हत्या का जुर्म उगलवाना चाहा, लेकिन वो मना करता रहा। घटना के बाद जब महिला के खाते में लाड़ली बहना योजना के पैसे आए और उसने इन पैसों को निकाला, उसके पति को पता चल गया। उसने बैंक की जांच की तो पता चला कि ज्योति ने ये पैसा नोएडा (UP) से निकाला है। सीसीटीवी फुटेज में ज्योति पैसे निकालते हुए दिखी है। पुलिस ने नोएडा पुलिस से संपर्क कर महिला की जानकारी दो तो उसे एक टूटी हुई चप्पल बनवाने के दौरान बरामद कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *