हाथरस में घटित दुखद घटना के लिए जिम्मेदार कौन ? :कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

 

नई दिल्ली । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हाथरस में घटित दुखद घटना के लिए जिम्मेदार कौन है ? उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं, वहीं हाथरस हादसे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रशासन की लापरवाही गिनाते हुए योगी सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि हाथरस में जो दुखद घटना घटी, उसका जिम्मेदार कौन है?

प्रियंका गांधी ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”अनुमति से तीन गुना ज्यादा भीड़, मौके पर प्रशासन नहीं, भीड़ मैनेजमेंट का इंतजाम नहीं, भीषण गर्मी से ​बचने का कोई उपाय नहीं, कोई मेडिकल टीम नहीं, घटना के बाद एंबुलेंस नहीं, मदद के लिए फोर्स नहीं, अस्पताल में डॉक्टर और सुविधाएं नहीं..लापरवाहियों की इतनी लंबी लिस्ट, लेकिन किसी की कोई जवाबदेही नहीं। हाथरस में जो दुखद घटना घटी, उसका जिम्मेदार कौन है?”
उन्होंने आगे लिखा, ”कभी पुल गिरने से, कभी ट्रेन एक्सीडेंट से, कभी भगदड़ से सैकड़ों मौतें होती हैं। लीपापोती करने की बजाय सरकार का दायित्व होता है कि कार्रवाई करे और ऐसे हादसों को रोकने की योजना तैयार करे। मगर जवाबदेही तय होती नहीं है और ऐसे हादसे होते रहते हैं। यह बहुत दुखद स्थिति है।”