नाबालिग बेटी ने दिया लिवर, पिता की हालत में लगातार सुधार बोले- उसने मेरी जान बचा ली

 

इंदौर। लिवर की बीमारी से पीड़‍ित पिता की जान बचाने के लिए नाबलिग बेटी द्वारा किए गए प्रयास अब रंग लाते नजर आ रहे हैं। बेटी से मिले लिवर को पाकर पिता मौत के मुंह से बाहर आ गए हैं। अस्पताल में वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं, वहीं लिवर देने वाली बेटी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से अनुमति
मिलने के बाद नाबालिग बेटी प्रीति ने अपने पिता शिवनारायण बाथम को 28 जून को लिवर दिया था। अस्पताल में ट्रांसप्लांट के बाद अब पिता की हालत में सुधार हो गया है। उन्हें आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं बेटी को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है।

पिता को जागी जीने की उम्मीद

लिवर पाकर पिता के अंदर जीने की नई उम्मीद जाग गई है। हालांकि वह अभी किसी से ज्यादा बात नहीं कर रहे हैं। परिजनों ने बताया कि वह इस बात से खुश हैं कि बेटी उन्हें लिवर दे पाई है। वह कहते हैं कि बेटी ने मेरी जान बचा ली है।

पिता की तबीयत में लगातार सुधार

पिता की हालत में जारी है सुधार
अभी पिता की हालत में 50 प्रतिशत तक सुधार देखा गया है। एक सप्ताह अभी और उन्हें डाक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। इसके बाद हालत में सुधार होता है तो उन्हें भी घर भेज दिया जाएगा।

अस्पताल से जल्दी जाना चाहते हैं घर

लंबे समय से अस्पताल में भर्ती पिता अब घर जाकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। वह स्वजन को यह भी कहते हैं कि उन्हें अब जल्दी घर जाना है। परिवार के अन्य सदस्यों के चेहरों पर भी अब खुशी लौट आई है। वह इस बात से खुश हैं कि अब परिवार का मुखिया ठीक हो रहा है। वह रोजाना उनके लिए अस्पताल में भगवान से प्रार्थना करते हैं।