देर रात तक पोस्टमार्टम के लिए अड़े रहे परिजन, बारिश में नहाते समय युवक पर गिरी आकाशीय बिजली

उज्जैन l नीमच के युवक पर बारिश में नहाते समय आकाशीय बिजली गिर गई थी। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसे जिला अस्पताल लाया गया। शाम होने पर डॉक्टर ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया लेकिन परिजन देर रात तक पोस्टमार्टम करने के लिए अड़े रहे। नानाखेड़ा थाना पुलिस ने आज सुबह पोस्टमार्टम कराया है।

नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के अर्थ विहार कॉलोनी में हैंडलूम व्यवसायी के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां फर्नीचर की कार पेंटरी के लिए नीमच का रहने वाला जोहेद पिता शरीफ खान 20 वर्ष आया हुआ था। वह दोस्त दानिश के साथ काम कर रहा था तभी अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। गर्मी और उमस से परेशान दोनों दोस्त नहाने के लिए निर्माणाधीन मकान की छत पर चले गए। जहां बारिश में भीग रहे थे उसी दौरान बादलों की गड़गड़ाहट हुई और आकाशीय बिजली छत पर आ गिरी। जोहेद बिजली की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोस्त ने मकान निर्माण में लगे मजदूरों को बुलाया और जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। मामले की सूचना मिलते ही नानाखेड़ा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कक्ष में रखावाया और सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव देने की बात कही। कुछ देर बाद मृतक युवक के परिजन जिला अस्पताल में एकत्रित हो गए। उन्होंने पोस्टमार्टम कराने की बात कही, लेकिन डॉक्टर ने 6 बजे बाद पोस्टमार्टम नहीं होने का हवाला दिया। परिजन रात में ही पोस्टमार्टम करने की बात को लेकर आ गए। रात 10:30 बजे तक जिला अस्पताल में परिजनों के साथ समाज के कई लोग एकत्रित हो गए थे। डॉक्टर और पुलिस की समझाइश के बाद के वह सुबह पोस्टमार्टम करने के लिए राजी हो गए। आज सुबह नानाखेड़ा थाना पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव परिजनों को सौपा।
अब तक हो चुकी है चार मौत
मानसून की दस्तक देने के बाद से हो रही बारिश के चलते बादलों की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला जारी है। 20 दिनों में कर मौत होने के मामले सामने आ चुके हैं। पहला मामला कायथा थाना क्षेत्र का था दूसरा मामला इंदौर रोड पर नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में हुआ था। तीसरी आकाशीय बिजली चिंतामन गणेश थाना क्षेत्र में गिरी थी और चौथी सोमवार को फिर से नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में गिरना सामने आई है।

You may have missed