ड्रोन से डेंगू के मच्छरों को खोज , मरीजों की संख्या 113 तक पहुंची

 

हेल्थ डिपार्टमेंट ने जब ड्रोन उड़ाया, तो पकड़ में आई लोगों की भी लापरवाही, जमा हुआ है कई जगह पानी

इंदौर। स्वास्थ्य विभाग ने इंदौर शहर में बढ़ते डेंगू के मामलों से निपटने के लिए बुधवार को ड्रोन सर्वेक्षण शुरू किया है। भंवरकुआं और विष्णुपुरी इलाकों में सर्वेक्षण किया गया, जिसमें मच्छरों के पनपने के स्थानों का पता चला।
इंदौर जिला मलेरिया अधिकारी डा. दौलत पटेल ने बताया कि 198 स्थानों पर खुली पानी की टंकी की पहचान ड्रोन से की गई। अब टीम इन क्षेत्रों में जाकर रहवासियों से टंकियों को ढंकने के लिए आग्रह करेगी। साथ ही इन स्थानों पर लार्वा को खत्म करने के लिए ड्रोन से छिड़काव किया जाएगा।

 

इंदौर में डेंगू मरीजों की संख्या 113 तक पहुंची

इंदौर शहर में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के संक्रमण को रोकने और मच्छरों को खत्म करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जाएगा। बता दें कि डेंगू के मरीजों की संख्या 113 तक पहुंच गई है। ड्रोन की मदद से मच्छरों के प्रजनन के क्षेत्रों को ढूंढा जाएगा।

 

ड्रोन खत्म करेगा मच्छरों का लार्वा

बड़ी इमारतें, खुली पानी की टंकियां, टायर और कई अन्य स्थान हैं, जहां बारिश के पानी के कारण लार्वा विकसित हो सकता है। यहां लार्वा को नष्ट करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जाएगा।

बारिश का पानी हुआ जमा

इंदौर शहर में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर बारिश जारी है। ऐसे में कई जगहों पर पानी भर गया है। इस मौसम में मच्छरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में शहरवासियों में में डेंगू और मलेरिया का खतरा बढ़ गया है। इससे निपटने के लिए हेल्थ डिपोर्टमेंट ने अभियान चलाया है।