प्रदेश कांग्रेस के पुरुष कार्यकर्ताओ के बाद महिला कांग्रेस में भी उथल पुथल, राहुल गांधी को करना होगा प्रदेश में कोई चमत्कार

 

 

 

इंदौर। प्रदेश कांग्रेस इन दिनों पूरी तरह से अराजकता की चपेट में है। अंदरूनी घमासान कम होने की वजह बढ़ता जा रहा है। दरअसल, मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस लगातार अपने पार्टी के नेताओं से परेशान चल रही है वहीं अब महिला कांग्रेस में भी आपसी सामंजस्य नहीं दिख रहा है।
मंगलवार को राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में महिला कांग्रेस की बैठक में सिंगरौली की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु शर्मा भड़क गईं। उन्होंने महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा को जमकर खरी-खोटी सुनाई। मधु शर्मा बैठक में अपेक्षित पदाधिकारियों की लिस्ट में नाम ना होने से नाराज थीं।
मधु शर्मा ने पूछा कि हम महासचिव हैं तो हमारा नाम क्यों नहीं है? जिन लोगों के नाम लिस्ट में हैं, उनमें से मात्र 15-20 महिलाएं ही आई हैं, तो हम क्या जूता खाने आए हैं। मधु शर्मा की बात सुनकर अलका लांबा ने कहा कि आप जूता खाने लायक हैं।
ये बात सुनकर मधु गुस्से में बैठक सभागार से बाहर निकलीं, और अलका लांबा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। जब इस मामले में अलका लांबा से पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं देते हुए कहा कि आज की कार्यकारिणी बहुत कामयाब रही।
मधु शर्मा कांग्रेस कार्यालय में ही जोर-जोर से अलका लांबा को खरी-खोटी सुना रहीं थीं, तो महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने उन्हें शांत कराया, और मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक के कक्ष में लेकर पहुंची। नायक ने उन्हें सांत्वना दी।
नायक को बैठक में हुए व्यवहार के बारे में बताते हुए मधु शर्मा फूट-फूट कर रोने लगीं।
मधु शर्मा को विंध्य क्षेत्र में बड़ी महिला नेता माना जाता है। वो अर्जुन सिंह कैंप की खास नेता रही हैं। पीसीसी में ही मधु शर्मा ने कहा कि मैं दो-दो बार जिला की जिला पंचायत अध्यक्ष रही हूं।
हम अर्जुन सिंह के जमाने से कांग्रेस में काम कर रहे हैं, सीनियर हैं। ये (अलका लांबा) तो आज आई हैं। दस बार आप पार्टी में गई, यहां गईं, वहां गईं। गैरतलब है कि मधु शर्मा सीधी और सिंगरौली जिलों की जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं हैं। वे पार्षद भी रह चुकीं हैं।
अपेक्स बैंक की मेंबर भी रह चुकीं हैं। वे राहुल भैया की समर्थक हैं। मधु शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि इनका बात करने का तरीका ठीक नहीं, अव्यावहारिक महिला हैं।
विपरीत परिस्थितियों में जो लोग अभी काम कर रहे हैं। वही असली नेता हैं। इनको बात करने का बिल्कुल भी तरीका नहीं हैं। सब बर्दाश्त करेंगे लेकिन मैं बर्दाश्त नहीं करूंगी।
बड़े-बड़े मंत्री पुत्रों को हम हरा चुके हैं। आरक्षण वाले नहीं हैं। महिला आरक्षण से नहीं आए हैं। हमारा नाम नहीं है तो क्या बोलेंगे नहीं? हम लोगों की नियुक्तियां फर्जी हैं क्या?
भाजपा को कांग्रेसियों ने फिर दिया मुद्दा —
महिला कांग्रेस की बैठक में हुए घटनाक्रम से भाजपा के नेता कांग्रेस पर लगातार कटाक्ष कर रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस महिला कमेटी में हुए हंगामे को लेकर मधु शर्मा का वीडियो जारी करते हुए कहा है कि कांग्रेस पर हमला बोला है।
भाजपा का कहना है कि कांग्रेस में बैठक हो और कोई हंगामा न हो यह हो नहीं सकता है। भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस महिला विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा और प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल द्वारा जिस तरह से एक महिला को अपमान कर जूता मारने की धमकी दी गई यह साफ दर्शाता है कि कांग्रेस में जब कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं है तो प्रदेश की जनता की रक्षा कांग्रेस पार्टी नहीं कर सकती। यही वजह है कि प्रदेश की जनता लगातार इनको नकार रही है।