दिल्ली में किडनी निकालने वाली गैंग के एक मेंबर का इंदौर से कनेक्शन, मप्र पुलिस भी अलर्ट, सभी जिलों में गहराई से जांच व सतर्कता बरतने को कहा

 

 

इंदौर। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किडनी प्रत्यारोपण कराने वाले गिरोह के 15 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक आरोपी का कनेक्शन इंदौर से भी है। वह यहां भी प्रत्यारोपण के क्षेत्र में कार्य कर चुका है।

 

गिरफ्तार सदस्य संदीप आर्य इंदौर के एक अस्पताल में दो वर्ष तक प्रत्यारोपण समन्वयक के पद पर काम कर चुका है। बताया जा रहा है कि वह विशेष ज्युपिटर अस्पताल में वर्ष 2021-22 में प्रत्यारोपण समन्वयक रहा है। इस दौरान उसने कई ट्रांसप्लांट में सहयोग दिया है।
हालांकि, करीब डेढ़-दो वर्ष पहले ही उसने नौकरी छोड़ दी थी और इंदौर से बाहर चला गया था। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वह हमारे यहां नौकरी करता था, लेकिन काफी समय पहले ही छोड़कर चला गया। उसके बाद से हमारा कोई संपर्क भी नहीं हुआ है। अब दिल्ली की क्राइम ब्रांच इंदौर में भी जांच करने आ सकती है।

किडनी रैकेट मामले में मप्र के सभी जिलों को किया अलर्ट

दिल्ली में किडनी प्रत्यारोपण गैंग का पर्दाफाश होने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को कहा है कि खुफिया तरीके से इस तरह के अपराध पर नजर रखें। एडीजी इंटेलीजेंस जयदीप प्रसाद ने कहा कि अभी प्रदेश में कहीं भी इस तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।
सभी को गहराई से नजर रखने के लिए कहा गया है। बता दें कि इस मामले में दिल्ली में गिरोह का सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनका नेटवर्क दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड ,मुंबई, हैदराबाद में फैला हुआ था। मुख्य सरगना संदीप आर्या इंदौर की एक निजी अस्पताल में भी ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर रह चुका है।