कचरे के ढेर में फेंक दिया लाखों की कीमत का हार

चेन्नई। तमिलनाडु के चेन्नई में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक शख्स ने गलती से घर में रखा हीरे का हार कूड़े में फेंक दिया, लेकिन जब उसे यह याद आया तो देर हो चुकी थी। शख्स ने नगर निगम कारपोरेशन टीम से हीरे का हार ढूंढने में मदद मांगी। नगर निगम कारपोरेशन टीम की मेहनत रंग लाई। कूड़े के अंबार में उन्हें माला से लिपटा वो हीरे का हार मिल गया। हार देखते ही शख्स ने राहत की सांस ली। मामला विरुगमबक्कम इलाके का है। यहां रहने वाले देवराज नाम के शख्स ने गलती से घर में रखे हीरे के हार को खो दिया था। देवराज की मां ने यह हीरे का हार अपनी बेटी को शादी के उपहार के तौर पर दिया था और कुछ ही दिनों बाद उसकी शादी होनी थी।

 

हीरे का हार गुम होने के बाद देवराज को याद आया कि उसने गलती से उसे एक माला के साथ कूड़ेदान में फेंक दिया था। उसने नगर निगम कारपोरेशन की टीम को फोन किया। उन्हें पूरी बात बताई।

नगर निगम कॉपोर्रेशन की टीम देवराज के साथ उस जगह पहुंची जहां वो कूड़ा फेंकने गए थे। जिस जगह देवराज ने कूड़ा फेंका था, वहां शहर के अन्य लोग भी कचरा फेंकते हैं। इस कारण वहां कूड़े का अंबार था। हीरे के हार को इसी कचरे में ढूंढा जाना था। टीम ने अपना काम शुरू किया। कड़ी मेहनत के बाद टीम को माला में लिपटा हीरे का हार मिल गया। यह देख देवराज ने राहत की सांस ली। देवराज ने बताया कि इस हीरे के हार की कीमत 5 लाख रुपये से भी ज्यादा है। बहन की शादी में ये हार गिफ्ट किया जाना था।