बारात में आया था, सुबह शौच के लिए गांव के बाहर नाले के किनारे बैठा, 12 फीट के अजगर ने युवक को जकड़ा

निगलने की कोशिश, लोगों ने तलवार से काटकर युवक की बचाई जान

दैनिक अवन्तिका जबलपुर

जबलपुर में करीब 12 फीट लंबे अजगर ने एक युवक को जकड़ लिया। उसे निगलने की कोशिश की। युवक ने पूरी ताकत लगाकर अजगर की पकड़ से छूटने की कोशिश की। जब सफल नहीं हो सका तो जोर-जोर से चिल्लाया। इसके बाद ग्रामीणों ने अजगर को मारकर युवक को बचाया।

 

घटना जबलपुर के कल्याणपुर गांव की 17 जुलाई की है। किसी ने मोबाइल से इस घटना का वीडियो बना लिया था। जो रविवार को सामने आया। अजगर की पकड़ में फंसे युवक ने करीब 20 मिनट तक संघर्ष किया। खूब हाथ-पैर मारे, लेकिन छूट पाना मुश्किल हो रहा था। युवक के चिल्लाने पर मदद को आए लोगों ने भी अजगर की पकड़ से युवक को निकालने की कोशिश की, लेकिन वो भी सफल नहीं हो पाए। जिसके बाद ग्रामीणों ने लाठी और तलवार से हमला कर अजगर को मार डाला। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि युवक की जान बचाने के लिए ग्रामीणों ने अजगर को मारा था, इसलिए किसी भी तरह का केस नहीं बनाया गया है।

 

देर हो जाती तो उसकी जान चली जाती
ग्रामीणों का कहना है कि कल्याणपुर जंगल से घिरा हुआ है। यहां जंगली जानवरों के साथ ही सांप और अजगर भी गांव के आसपास घूमते रहते हैं। राम सहाय के मामले में ग्रामीणों ने कहा कि मजबूरी में अजगर को मारना पड़ा। ऐसे नहीं करते तो युवक को छुड़ाना मुश्किल था। धीरे-धीरे अजगर युवक के शरीर में लिपट रहा था, जिससे उसका दम घुट रहा था। अगर थोड़ी और देर हो जाती तो युवक की जान चली जाती।

 

अजगर का मुंह पकड़ लिया और चिल्लाने लगा
अजगर की पकड़ में फंसे युवक का नाम राम सहाय है। वह मंडला जिले से कल्याणपुर आई एक बारात में आया था। सुबह के समय वह शौच के लिए गांव के बाहर नाले के किनारे गया हुआ था। उसी दौरान अजगर ने उसे जकड़ लिया। अजगर युवक को जमीन पर गिराकर उसकी गर्दन तक पहुंच गया। उसे निगलने की कोशिश करने लगा। युवक ने अपनी जान बचाने के लिए अजगर का मुंह पकड़ लिया और चिल्लाया।

You may have missed