श्रीराम गोसंवर्धन केंद्र पर पहुँचकर कलेक्टर राघवेंद्र व पुलिस अधीक्षक सिंह ने किया पौधारोपण

सोयतकला। श्रीराम गौ संवर्धन केंद्र एवं कामधेनु लोक कल्याण समिति के तत्वावधान में साल्या खेड़ी गौशाला में एक पौधा गौ माता के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिह, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए । कलेक्टर सिह ने संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश शासन के द्वारा एक पौधा मां के नाम कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है लेकिन यहां गौ माता के नाम एक पौधा लगाने का अभियान चल रहा है जो गौ संरक्षण के लिए अत्यंत आवश्यक है। कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि अधिकसे अधिक पौधे लगे एवं उनका संरक्षण भी करें।
पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि पहाड़ी को हरा भरा करने का हम सब का दायित्व है जिसको हमें पूरा करना है जहां खाली स्थान नजर आए वहां पौधारोपण अवश्य करें। कार्यक्रम के सूत्रधार मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ विश्व हिंदू परिषद के गौ रक्षा प्रमुख सोहन विश्वकर्मा ने कहा कि गौ माता का गोबर भी कम नहीं है दुग्ध घी के साथ अन्य उत्पाद की समाज में अत्यंत आवश्यकता है जिन्हें मैन्यु फैक्चरिंग कर अच्छा लाभ कमाया जा सकता है। हमें गौ माता के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री रमेश डांगी ने की। मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह विशेष अतिथि कुंवर पुष्कर राज सिंह जादौन नगर परिषद सोयत कला पार्षद अभिषेक पालीवाल। कार्यक्रम के सूत्रधार विश्व हिंदू परिषद मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की क्षेत्रीय सुरक्षा पमुख सोहन विश्वकर्मा मंचासीन थे। मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा गौशाला में सर्वप्रथम गौ माता का पूजन अर्चन किया तब पश्चात कार्यक्रम की शुरूआत हुई।
कार्यक्रम मैं गौ सेवकों के साथ गौ सेवा का कार्य करने वाले विश्व हिंदू परिषद् बजरंग दल टोली के कार्यकतार्ओं का भी कलेक्टर एसपी द्वारा स्वागत सम्मान किया गया। तत्पश्चात् मंचासीन अतिथियों के साथ कार्यक्रम में उपस्थित अन्य जनप्रतिनिधि विद्यार्थियों के द्वारा गौशाला परिसर में पौधा रोपण किया। कार्यक्रम का संचालन विश्व हिंदू परिषद जिला सह मंत्री चंद्रशेखर विश्वकर्मा ने किया। आभार व्यक्त सेवानिवृत्ति फौजी ओंकार गुर्जर ने किया।