ग्राम लेकोडा में दिल दहलाने वाला घटनाक्रम, हथौड़ी से पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने लगाई फांसी

उज्जैन। आज सुबह चिंतामण थाना क्षेत्र के ग्राम लेकोडा में उसे वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई जब एक मकान में महिला की खून से सनी लाश परी होने के साथ उसके पति का शव फंदे पर लटका मिला। मामला हत्या के बाद आत्महत्या का होना सामने आया है।
चिंतामण थाना प्रभारी बल्लू मंडलोई ने बताया कि सुबह ग्राम लेकोडा में पत्नी की हत्या करने के बाद पति द्वारा फांसी लगाने की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच के लिए मौके पर पहुंच गई थी। घटनास्थल पर मकान के कमरे में धापू बाई का खून से सना शव पड़ा हुआ था। पति अर्जुन मोंगिया फंदे पर लटका हुआ था। परिजनों से पूछताछ करने पर सामने आया कि धापू भाई ग्राम खजुरिया कुमावत की रहने वाली थी कुछ साल पहले अर्जुन से उसका विवाह हुआ था। आज सुबह समीप रहने वाला अर्जुन का भाई मोतीलाल घर पहुंचा तो उसने दरवाजा खुला देखा अंदर जाने पर घटनाक्रम देख शोर मचाया। कुछ देर में ही स्पष्ट हुआ कि फांसी लगाने वाले अर्जुन ने पहले पत्नी की हथौड़ी से सिर पर वार कर हत्या की ओर बाद में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी के अनुसार दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंच गए हैं। मामले की जांच की जा रही है परिजनों के बयान के बाद ही आगे की जांच शुरू की जाएगी।

 

ग्रामीणों की घटना स्थल पर लगी भीड़
पत्नी की हत्या के बाद पति द्वारा लगाई गई फांसी की खबर ग्राम में आज की तरह फैली और सुबह-सुबह ही उनके घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। दोनों के शव वहां से जिला अस्पताल पहुंच गए। धापू बाई के मायके से भी परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए थे। मामला पारिवारिक विवाद का होना बताया जा रहा था। पति-पत्नी की मौत से परिवार काफी गमगीन था जिसके चलते कुछ स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ पा रही थी।

 

परिवार से अलग रहते थे दोनों
बताया जा रहा है कि मृतक पति-पत्नी गांव में परिवार से अलग रहते थे। परिवार के अन्य सदस्य भी आसपास बने घरों में ही निवास करते हैं। दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था उनका एक पुत्र भी है जो अपने माता-पिता से अलग दादा-दादी और काका काकी के साथ रहता है।