महाकाल की सवारी में हुई वारदात के बाद, मोबाइल-चैन उडाने वाले पुराने बदमाशों की तलाश

उज्जैन। सावन के पहले सोमवार पर महाकाल की सवारी में हुई श्रद्धालुओं के साथ वारदातो के बाद पुलिस ने मोबाइल-चेन उडाने वाले पुराने बदमाशों और संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी है। दूसरी सवारी में वारदात ना हो इसको लेकर एक टीम भी बनाई गई है।

 

धार्मिक नगरी में बड़े आयोजनों में आस्था की भीड़ के बीच हर बार बदमाशों की मौजूदगी सामने आ रही है। बदमाश श्रद्धालुओं के मोबाइल-पर्स और चैन पर हाथ साफ कर रहे हैं। सोमवार को निकली महाकाल की सवारी में भीड़ के बीच बदमाशों ने दो सोने की चेन, 75 से अधिक मोबाइल और 15 से 20 श्रद्धालुओं की जेब से पर्स उड़ा दिए थे। वारदातों के बाद महाकाल और खाराकुआं थाना पुलिस तक शिकायतें पहुंची थी। सवारी के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता दावा करने वाली पुलिस की कार्यशाली पर सवालिया निशान लगा था। श्रद्धालुओं के मोबाइल तलाशने के प्रयास पुलिस और साइबर टीम द्वारा किए जा रहे हैं। इस बीच एसपी प्रदीप शर्मा ने आगामी महाकाल की सवारी में श्रद्धालुओं के साथ इस तरह की वारदातें ना हो किसको लेकर जिले की सभी थाना पुलिस को पुराने मोबाइल-चेन और पर्स चोरों तलाश करने के निर्देश जारी किए हैं जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। वही बाहर से आने वाले संदिग्धों पर भी सख्त नजर रखने के लिए एक टीम बनाई गई है। जो सादी वर्दी में तैनात रहेगी।

 

श्रद्धालुओं के साथ धार्मिक आयोजनों के दौरान होने वाली मोबाइल, पर्स और चेन चोरी में नाबालिकों के साथ महिलाएं शामिल होना सामने आ रही है। जिसको लेकर महिला पुलिस कर्मियों को भी अलर्ट किया गया है। विदित हो कि पिछले वर्ष सावन-भादो मास के दौरान साइबर और पुलिस की टीम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मंदिर के आसपास और कई सार्वजनिक स्थानों पर सर्चिंग करते हुए संदिग्धों की धरपकड़ की थी जिसके चलते उसे दौरान वारदातों पर लगाम लगी थी।