राखी पर महिलाआंे के लिए निःशुल्क चलेगी सिटी बस महापौर मुकेश टटवाल जनसंवाद शिविर में महापौर ने की घोषणा*

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन: रक्षाबंधन पर्व पर विगत दो वर्षो के अनुरूप इस वर्ष भी नगर निगम द्वारा संचालित सिटी बसे निःशुल्क चलेगी। महिलाए निःशुल्क सुगमता के साथ सफर कर सकेगी।
इस बात की घोषणा महापौर  मुकेश टटवाल ने गुरूवार को उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा वार्ड क्र. 35 के मंछामन कालोनी स्थित आनंद भवन मे आयोजित जनसंवाद शिविर मे कही। आपने कहा कि उज्जैन पी.एम. स्वनिधि योजना में भी देश मे प्रथम आया है। जनसंवाद शिविरों के माध्यम से आमजन की समस्याओं को त्वरित निराकरण किया जा रहा है।
शिविर के प्रारम्भ में नगर निगम अध्यक्ष श्रीमति कलावती यादव ने शिविर को सम्बोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने रक्षाबंधन पर्व पर महिलाआंे को 250 रूपये की अतिरिक्त सौगात दी है वह स्वागत योग्य है आपने कहा कि आपके विधायक डॉ. मोहन यादव पर अब प्रदेश के मुखिया की जिम्मेदारी हैै फिर भी वे आपकी समस्याओं के प्रति सजग है इसलिए जनसंवाद शिविरांे का आयोजन हो रहा है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा कि यह शिविर प्रति बुधवार, गुरूवार एवं शुक्रवार को आयोजित होंगे तथा आपने महापौर के आग्रह पर शिविर मे परिवहन विभाग द्वारा लायसेंस बनाये जाने की सुविधा पर सहमति देते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद एक बार पुनः शिविरों का आयोजन कर जन समस्याओं का निराकरण हुआ अथवा नहीं देखा जायेगा। आपने एक पेड़ मां के नाम अभियान में सभी से एक पौधा अवश्य लगाने की भी अपील की और निर्देश दिये कि जन समस्याआंे का त्वरित निराकरण कर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र हितग्राही को दिया जाए।
कार्यक्रम को भाजपा नगर महामंत्री संजय अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया कार्यक्रम के प्रारम्भ अतिथियांे को स्वागत क्षेत्रीय रहवासियो ने किया।शिविर मे विभिन्न 16 विभागों द्वारा स्टाल लगाये जाकर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है एवं प्राप्त शिकायतों का मौके पर ही निराकारण किया जा रहा है। कार्यक्रम का आभार क्षेत्रीय पार्षद एवं झोन अध्यक्ष श्री संग्राम सिंह भाटिया ने माना  कार्यक्रम मंे नगर निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक, उपायुक्त एवं शिविर प्रभारी श्रीमति आरती खेड़ेकर, उपायुक्त श्री मनोज मौर्य, श्री प्रेम कुमार सुमन अन्य अधिकारियों सहित भाजपा नेता श्री नारायण सिंह भाटिया, भाजपा नगर उपाध्यक्ष श्री मुकेश यादव, पार्षद एवं झोन अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मेहर सहित बड़ी संख्या मे क्षेत्रिय रहवासी उपस्थित थे।