धूपबत्ती से दूर करें ग्रहों की पीड़ा…

खुशबूदार और महकता हुआ वातावरण हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करता है। इस तरह का वातावरण न सिर्फ हम इंसानों को बल्कि देवी-देवताओं और ग्रहों को भी पसंद होता है। यही वजह है कि ईश्वर की पूजा में खुशबूदार फूलों, इत्र, अगरबत्तियों और धूपबत्तियों का इस्तेमाल सदियों से किया जाता रहा है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है व्यक्ति अपनी कुंडली में रूठे हुए ग्रहों को कुछ विशेष धूपबत्तियों के इस्तेमाल से मना सकता है। इसके लिए साधक को ग्रहों की पसंद के अनुसार धूपबत्ती का चुनाव करना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली से ग्रहों का अशुभ प्रभाव दूर होता है।
सूर्य ग्रह -धूपबत्ती

आत्मा के कारक ग्रह सूर्य की कुंडली में स्तिथि खराब होने पर केसर की खुशबू वाली अगरबत्ती या धूप बत्ती प्रतिदिन घर के पूर्वी भाग में लगाएं।

चंद्रमा ग्रह -धूपबत्ती

मन के करक ग्रह चंद्रमा की कुंडली में स्तिथि खराब होने पर चमेली के फूलों की खुशबू वाली धूपबत्ती प्रतिदिन घर में किसी भी दिशा में लगाएं।

मंगल ग्रह -धूपबत्ती

कुंडली में मंगल ग्रह की स्तिथि कमजोर होने पर गुलाब की अगरबत्ती या धूपबत्ती घर में लगाएं। आप चाहे तो लाल चंदन की धूपबत्ती भी लगा सकते है।

बुध ग्रह -धूपबत्ती

कुंडली में बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए केवड़ा की खुशबू वाली धूपबत्ती प्रतिदिन सुबह और शाम के समय घर में लगाएं।

गुरु ग्रह -धूपबत्ती

देवगुरु बृहस्पति का अशुभ प्रभाव कुंडली से दूर करने के लिए प्रतिदिन घर के पूजा स्थान में चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती लगाना शुरू कर दें।

शुक्र ग्रह -धूपबत्ती

भौतिक सुखों के कारक ग्रह शुक्र को प्रसन्न करने के लिए मोगरा, चमेली और गुलाब की खुशबू वाली अगरबत्ती घर में प्रतिदिन लगाएं।

शनि ग्रह -धूपबत्ती

शनि ग्रह को प्रसन्न करने के लिए घर में लोबान की अगरबत्ती या धूप बत्ती नियमित रूप से लगाना शुरू करें। इससे लाभ मिलने लगता है।

राहु-केतु -धूपबत्ती

छाया ग्रह राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए गुग्गुल और लोबान की अगरब्बती या धूपबत्ती घर में नियमित तौर पर लगाना शुरू करें।