जिला अस्पताल में भर्ती महेश पुलिस गिरफ्त में राहुल पीछा करने पर हिरासत में आया नाबालिग सांवराखेड़ी मार्ग पर रात 3.30 बजे हुई मुठभेड़ आरक्षक को चाकू मारने वाले बदमाश को पुलिस ने मारी गोली

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। आरक्षक पर चाकू से कातिलाना हमला करने वाले 2 बदमाशों की शुक्रवार-शनिवार रात 3.30 बजे पुलिस से मुठभेड़ हो गई। चाकू मारने वाले बदमाश ने बचकर भागने का प्रयास करते हुए टीआई पर गोली दागी। टीआई ने भी फायर किया। गोली लगने पर बदमाश घायल हो गया। दोनों को हिरासत में लेने के बाद कातिलाना हमले में शामिल तीसरे बदमाश को भी दबोच लिया गया।
माधवनगर थाना क्षेत्र के फ्रीगंज में 24-25 जुलाई की रात को गश्त के दौरान बाइक सवार संदिग्ध बदमाशों की धरपकड़ के दौरान एक बदमाश ने आरक्षक आकाश जाटव के सीने में चाकू घोंप दिया था। उसके बाद से पुलिस तीनों की सरगर्मी से तलाश में लगी थी, हर लोकेशन ट्रेस की रही थी, कैमरों के फुटेज देखे जा रहे थे। आईजी संतोष कुमार सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा ने बदमाशों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी करते हुए पांच टीम गठित कर दी थी। तलाश के दौरान शुक्रवार-शनिवार रात खबर आई कि 2 बदमाश बड़नगर बायपास मार्ग से इंदौर-नागदा बायपास की ओर भाग रहे है। माधवनगर टीआई राकेश भारती और नीलगंगा टीआई विवेक कनोडिया की टीम ने घेराबंदी कर दी। सांवराखेड़ी मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास बदमाशों को घेर लिया गया। आरक्षक पर चाकू से हमला करने वाले बदमाश ने टीआई विवेक कनोडिया पर गोली दाग दी। बदमाश को गोली चलाता देख टीआई ने अपनी शासकीय पिस्टल से फायर किया, गोली बदमाश के पैर पर लगी और दोनों बाइक से गिर पड़े। पुलिस की टीम ने दोनों को दबोच लिया। चाकू मारने और गोली चलाने वाला बदमाश महेश उर्फ गोलू पिता जगदीश चौहान 26 वर्ष निवासी ग्राम डेलवास जिला रतलाम होना सामने आया। दूसरा बदमाश राहुल उर्फ बोस उर्फ अमीरचंद पिता मुन्नालाल 22 वर्ष निवासी महिदपुररोड होना सामने आया। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि पूछताछ में दोनों बदमाशों ने अपने तीसरे साथी नाबालिग निवासी उदयपुर राजस्थान की जानकारी दी। मुठभेड़ के बाद हिरासत में बदमाशों के पास से पुलिस को एक देशी पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस और पुलिस पर किये फायर का खाली खोखा मिला है। इधर नाबालिग महिदपुर के आसपास जंगलों में होना सामने आया। जिसकी तलाश के लिये महिदपुर और खारवा चौकी पुलिस पहुंची। सर्चिंग के दौरान नाबालिग दिखाई दिया, जिसे ने पुलिस को देख भागने का प्रयास किया। पुलिस ने एक किलोमीटर तक पीछा किया और नाबालिग को दबोच लिया गया। जिसे उज्जैन लाया जायेगा।
माधवनगर और नीलगंगा में दर्ज हुए प्रकरण
आरक्षक को चाकू मारने और टीआई पर गोली चलाने वाले बदमाशों के खिलाफ 2 प्रकरण जानलेवा हमले और शासकीय कार्य में बाधा के दर्ज किये गये है। माधवनगर पुलिस ने आरक्षक विक्रमसिंह बैस की शिकायत की पर तीनों बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। वहीं टीआई विवेक कनोडिया ने नीलगंगा में अपनी ओर से बदमाश महेश और राहुल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 132, 109, 3 (5) (2) और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 में प्रकरण दर्ज किया। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी महेश के खिलाफ पूर्व में जीवाजीगंज थाने में चोरी और डकैती की योजना बनाने के प्रकरण वर्ष 2021-22 में दर्ज है। वहीं 2017 में भी प्रकरण दर्ज होना सामने आये है। चाकू मारने से पहले की थी लूट
आरक्षक पर चाकू से हमला करने और पुलिस पर गोली चलाने वाले बदमाशों से 26 जुलाई की रात घट्टिया थाना क्षेत्र के नजरपुर में लूट को अंजाम दिया था। तीनों ने मांगीलाल और उसके भाई को रोककर बाइक और मोबाइल छीन लिया था। मांगीलाल की शिकायत पर पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। मुठभेड़ में पकड़ाने के बाद बदमाशों ने घट्टिया थाना क्षेत्र में की गई लूट भी कबूल की है। घट्टिया पुलिस बदमाशों से पूछताछ के लिये शुक्रवार शाम उज्जैन पहुंची थी।
एम्बुलेंस में कोर्ट लेकर गई पुलिस
मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए बदमाश महेश को शुक्रवार तड़के 4 बजे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां से उसे हिरासत में आये साथी राहुल के साथ दोपहर में जिला अस्पताल की एम्बुलेंस से नीलगंगा पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

You may have missed