मकान का गिरा छज्जा, बुजुर्ग महिला की हुई मौत

उज्जैन। तोपखाना क्षेत्र में सोमवार शाम को हादसा हो गया। मकान का छज्जा गिरने से बुजुर्ग महिला और उसका पुत्र दब गये। दोनों को बाहर निकाला गया और जिला अस्पताल लाया गया। जहां महिला की मौत होना सामने आया। पुत्र को उपचार के लिये भर्ती किया गया है।
खाराकुआ थाना क्षेत्र के तोपखाना स्थित अमरपुरा की गली नम्बर-1 में शाम 6 बजे के लगभग एक मकान का छज्जा अचानक से नीचे आ गिरा। मकान में रहने वाली रईसा बी पति खुर्शीद खान नागौरी 50 वर्ष और उसका पुत्र हैदर नागौरी 26 वर्ष मौजूद थे। दोनों छज्जे के मलबे में दब गये। आसपास के लोगों को हादसे की खबर लगी तो तत्काल मलबे से दोनों मां-बेटे को बाहर निकाला और जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने हैदर को चेहरे और हाथ-पैर में लगी चोंट के चलते हड्डी वार्ड में उपचार के लिये भर्ती किया। परीक्षण के दौरान रईसा बी की मौत होना सामने आया। ड्युटी कम्पाउंडर ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम किया गया और अस्पताल पहुंची। शाम 6.30 बजे पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। परिजनों ने बताया कि हैदर स्टील रैलिंग का काम करता है और मकान में दोनों मां-बेटे ही रहते थे।
एडीएम और थाना प्रभारी पहुंचे अमरपुरा
सावन माह का दूसरा सोमवार होने पर शाम को बाबा महाकाल की दूसरी सवारी निकाली जा रही थी, प्रशासन और पुलिस का अमला सवारी की सुरक्षा व्यवस्था में लगा हुआ था। जैसे ही मकान का छज्जा गिरने की खबर सामने आई एडीएम अनुकुल जैन और खाराकुआ थाना प्रभारी मधुबाला राठौर अमरपुरा पहुंच गये थे। घटनास्थल का जायजा लिया और जांच के निर्देश जारी किये गये।
2 सालों से निवास कर रहा था परिवार
खाराकुआ थाना प्रभारी ने बताया कि मकान जूजर लाला का होना सामने आया है। जहां 2 सालों से परिवार निवास कर रहा था। मकान की गार्डर फर्शी का बना हुआ है, जो काफी जर्जर हो चुका था, उसकी र्इंट भी निकल रही थी। जानकारी यह भी सामने आई कि 3 दिनों से हो रही बारिश के चलते मकान की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी थी।

You may have missed