स्कूल लेट आए 300 बच्चों को एक घंटे खड़ा रखा, हंगामा

दैनिक अवन्तिका जबलपुर

जबलपुर में 2 से 5 मिनट देरी से स्कूल पहुंचे बच्चों को बाहर कर मेन गेट पर ताला लगा दिया। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। जब पेरेंट्स ने स्कूल के इस एक्शन को गलत बताया तो मैनेजमेंट ने टीसी देने की धमकी दे डाली। इस दौरान 300 से ज्यादा बच्चे एक घंटे तक बैग लेकर खड़े रहे। कुछ बच्चे इतना डर गए थे कि वे रोने लगे। हंगामे के बाद करीब 8:30 बजे उन्हें क्लास में जाने दिया गया।
मामला पोलीपाथर स्थित सेंट अलॉयसियस स्कूल का है। स्कूल पहले ही अवैध फीस वसूली और कॉपी-किताबों की मनमानी बिक्री के आरोपों से घिरा है। पेरेंट्स का कहना है कि जिला प्रशासन की कार्रवाई के बाद स्कूल प्रबंधन बौखलाया हुआ है।

 

कलेक्टर से मिले पेरेंट्स, जांच के आदेश
बुधवार दोपहर में परिजन कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना से मिले। इसके बाद कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं। पेरेंट्स ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से ही स्कूल मैनेजमेंट बदला लेने के लिए इस तरह का कृत्य कर रहा है। डीईओ घनश्याम सोनी ने बताया कि गुरुवार को स्कूल के टीचर्स को बुलाया गया है। उनकी बात सुनी जाएगी। इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।
स्कूल की प्रिंसिपल पर दर्ज है केस
सेंट अलॉयसियस स्कूल की प्रिंसिपल सोमा जॉर्ज के खिलाफ अवैध फीस वसूली, यूनिफॉर्म और बुक्स की बिक्री के मामले में ग्वारीघाट थाने में केस दर्ज है। उन्हें जेल भी भेजा गया था। करीब दो महीने बाद कुछ दिन पहले वह जमानत पर बाहर आई हैं। इधर, कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि इस तरह किसी भी स्कूल की हठधर्मिता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस तरह मनमानी करेंगे, तो स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए अनुमोदन किया जाएगा।

You may have missed