गिरफ्त में रंगदारी कर रुपयों की मांग करने वाले बदमाश

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। आटो चालक से रंगदारी कर रूपयों की मांग करने वाले 3 बदमाशों को मंगलवार-बुधवार रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बदमाश अपराधिक प्रवृति के होना सामने आया है। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि 28 जुलाई को इंटरपिटिशन चौराहा भैरू महाराज मंदिर के सामने ती बदमाशों ने आटो चालक निखिल उर्फ अंकित जादव निवासी हाटकेश्वर विहार कालोनी को रोक लिया था। तीनों ने रंगदारी करते हुए 15 सौ रूपये मांगे। निखिल के नहीं देने पर उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले थे। मामले में आटो चालक की शिकायत पर बदमाशों के खिलाफ हफ्ता वसूली की धारा में मामला दर्ज किया और तलाश शुरू की गई। सूचना तंत्र के माध्यम से तीनों बदमाशों का पता चलते ही मंगलवार रात जयसिंहपुरा के रहने वाले चिंटू उर्फ चिंतामण माली 32 वर्ष, अंकित माली 24 वर्ष और सोनू माली 28 को हिरासत में ले लिया। तीनों ने रंगदारी कर रूपयों की मांग करना कबूल किया है। थाना प्रभारी वर्मा के अनुसार तीनों बदमाशों के खिलाफ पूर्व में मारपीट, गाली-गलौच और डराने-धमकाने के मामले समाने आये है।
पांच सौ रूपये मांगने वाला भी हिरासत में
28 जुलाई को ही महाकाल मंदिर के सामने फूल प्रसादी की दुकान लगाने वाले पंकज भाटिया निवासी पिपलीनाका से बदमाश ने शराब पीने के लिये 500 रूपये मांगे थे और मारपीट की धमकाया था। उक्त मामले में भी महाकाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के बाद राजीव रत्न कालोनी में रहने वाले बदमाश गोपाल पिता राजेश को गिरफ्तार कर लिया। महाकाल क्षेत्र में आये दिन रंगदारी, हफ्तावसूली के मामले सामने आ रहे है। पुलिस ने अब ऐसे बदमाशों के खिलाफ सख्त एक्शन की योजना तैयार कर ली है।