भारत की शानदार जीत – आयरलैंड को 2-0 से हराया

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में आयरलैंड को 2-0 से धो डाला। भारत के लिए दोनों ही गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किए। भारत ने इस जीत के साथ ही ग्रुप-बी में पहला स्थान हासिल कर लिया है। यह भारत का तीसरा मैच था। भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। दूसरे मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ ड्रॉ खेला था। भारतीय टीम आयरलैंड को हराने के साथ ही अपने ग्रुप बी में पहले नंबर पहुंच गई है। उसके दो जीत और एक ड्रॉ से 7 अंक हैं।

भारत का अगला मुकाबला अब बेल्जियम से होना है। दोनों ही टीमें एक अगस्त को टकराएंगी। बेल्जियम को भारत से मुकाबले से पहले आॅस्ट्रेलिया से खेलना है। आॅस्ट्रेलिया और बेल्जियम दोनों ने अब तक दो-दो मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं। बेल्जियम ग्रुप में दूसरे और आॅस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है। अर्जेंटीना चौथे नंबर पर है। न्यूजीलैंड और आयरलैंड क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं। मंगलवार को ही बेल्जियम को आॅस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना को न्यूजीलैंड से मैच खेलना है। न्यूजीलैंड की टीम अगर हारी तो वह क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अच्छी शुरूआत की है। भारतीय टीम ने दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। हालांकि, हरमनप्रीत सिंह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। भारत को पेनाल्टी कॉर्नर की इस कमजोरी से उबरना होगा। भारत को पिछले दो मैच में 13 पेनाल्टी कॉर्नर मिल हैं। भारतीय हॉकी टीम इनमें से दो में ही गोल कर पाई।

You may have missed