किन्नर बनकर भीख मांगता और करता था चोरी

दैनिक अवन्तिका इंदौर

जीआरपी पुलिस ने किन्नर बनकर भीख मांगने और चोरी करने के आरोप में बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसने दो दिन पहले नागदा जा रही ट्रेन में सात लोगों के मोबाइल चुरा लिए थे, आठवां मोबाइल चोरी करते वक्त वह पकड़ा गया।
उसने इंदौर स्टेशन पर दो चोरियां करना कबूला है, जिसके बाद इंदौर पुलिस खाचरोद जेल से आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर इंदौर लेकर आई उसने दो चोरियों का खुलासा किया है जहां पुलिस ने आरोपी के इंदौर स्थित घर से 16 तोले सोने के गहने जब्त किए हैं।

रेलवे टीआई संजय शुक्ला के अनुसार आरोपी का नाम समीरा उर्फ साजिद इंदौर के अमन नगर खजराना का निवासी है जो, ट्रेन के टॉयलेट में कपड़े बदलकर किन्नर जैसा हुलिया बना लेता था और लोगों से पैसे मांगने के दौरान मौका देख चोरियां करने लगा। टी आई शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने दो चोरियां कबूली हैं। उससे 11.70 लाख रुपए के जेवर बरामद हुए हैं। एक घटना 8 फरवरी 2023 को रतलाम-भिंड इंटरसिटी की है। इस ट्रेन में घाटा बिल्लोद के परिवार की महिला का पर्स चुरा लिया था जिसमें सोने की 4 चूड़ी, 5 अंगूठी, एक मंगल सूत्र, एक हार, टीका, झुमकी तथा नकदी 2500 रुपए सहित पांच लाख का माल था इसके बाद साजिद ने 17 जनवरी 2024 को रणथंभौर एक्सप्रेस में चोरी कबूली। इसमें जयपुर का परिवार इंदौर लौट रहा था। इंदौर स्टेशन आते वक्त परिवार की महिला गेट पर खड़ी हो गई। आरोपी ने मौका देख महिला का पर्स चुरा लिया। फिलहाल आरोपी पर दो चोरियों का मामला दर्ज कर वापस खाचरोद जेल भेज दिया है।