कालोनाइजर ने पुरानी कॉलोनी के उद्यान व मंदिर की दीवार को तोड़कर बनाया नई कालोनी का रास्ता

कालोनीवासियों ने विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर, निगम आयुक्त एवं थाने में आवेदन देकर की शिकायत

ब्रह्मास्त्र देवास

कॉलोनाइजर द्वारा नई कालोनी का रास्ता निकालने के लिए पुरानी कालोनी में स्वीकृत उद्यान व मंदिर की जमीन की दीवार तोडे जाने की शिकायत मक्सी रोड स्थित भक्ति एवेन्यु बिलावली के कालोनीवासियों ने आवेदन देकर कलेक्टर, निगम आयुक्त एवं बीएनपी थाना प्रभारी से की है।

कालोनीसियों ने शिकायत में बताया कि कालोनाईजर दीपक कुमार गर्ग द्वारा पूर्व में भक्ति एवेन्यु कालोनी का निर्माण किया था। जिसके नक्शे में मंदिर व उद्यान की जमीन भी दर्शाई गई है। किंतु कालोनाईजर गर्ग द्वारा वर्तमान में नई कालोनी का निर्माण भक्ति एवेन्यु से लगाकर किया जा रहा है। जिसका रास्ता हमारी कालोनी से निकाला जा रहा है। जिसका हम पूरजोर विरोध करते हंै। कालोनिवासियों ने बताया कि जीवनभर की पूंजी लगाकर हमने इस कालोनी में प्लाट अर्जित किया है। उसके बाद भी कालोनी में सुविधा के नाम पर शून्य है। प्लाट के बिक्री के समय कॉलोनाइजर द्वारा स्वीकृत नक्शे में हमें कई जगह पर बच्चों के खेलने व बड़ों के घुमने के लिए उद्यान व पूजा-पाठ हेतु मंदिर स्वीकृत होना बताया गया था, लेकिन प्लाट खरीदने के बाद हमें उक्त कालोनी में पानी की समस्या, मुख्य गेट के रास्ते में पडने वाले नाले की समस्या, ड्रेनेज की समस्या, कॉलोनी में स्ट्रीट लाईट व बावड्रीवाल की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां तक की जो कॉलोनी में उद्यान व मंदिर की जमीन है उस पर से भी कालोनाईजर रास्ता निकालने की बात कर रहा है। जिस पर हम कालोनीवासियों ने आपत्ति जताई है। कुछ लोग उद्यान व मंदिर की दीवार तोडने के लिए जेसीबी लेकर आए और तोड़फोड़ करते हुए पेड़-पौधे भी नष्ट कर दिए।

 

अभद्रता कर गाली-गलौच करने लगे

कालोनीवासियों द्वारा विरोध करने पर अभद्रता कर गाली-गलौच करने लगे। कालोनीवासियों ने चिंता जाहिर करते हुए बताया कि यदि दूसरी कालोनी का रास्ता हमारी कालोनी से होकर जाएगा तो हमारे बच्चों कहा खेलने-कूदने जायेंगे। वहीं बडे-बुजुर्ग को घूमने-फिरने की भी समस्या होगी। कालोनाइजर ने कालोनी के उद्यान में चौकीदार को निगरानी के लिए बिठा रखा है जो कि कालोनिवासियों को उद्यान में जाने तक नही देता है। कालोनिवासियों ने मांग की है कि नक्शे में दर्शाई गए उद्यान व मंदिर का निर्माण कराए जाने के निर्देश कालोनाईजर को दिए जाकर योग्य कार्यवाही की जाए। साथ ही कालोनी में उत्पन्न मूलभूत समस्याओं का भी निराकरण करने के निर्देश भी संबंधित कालोनाइजर को दिए जाए। यदि समय रहते योग्य कार्यवाही नही होती है तो हमारे द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान सुभाष गोस्वामी, सुरेन्द्र सिंह, मुकेश दोषी, महादेव गोस्वामी, अर्जुन पटेल फौजी, रणछोड जायसवाल, अवधेश, बंशी प्रजापति, सावन ठाकुर, प्रेमचंद मालवीय, हर्ष ठाकुर, भीम सिंह गुलाटिया सहित बड़ी संख्या में कालोनीवासी उपस्थित थे।