सरकारी स्कूल में छात्राओं को कपड़े उतरवाकर चेकिंग की

परिजनों ने थाने पर टीचर के खिलाफ दिया आवेदन, केस दर्ज करने की मांग

दैनिक अवन्तिका इंदौर

शहर के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं के कपड़े उतार चेकिंग का मामला सामने आया है। घर जाकर उन्होंने जब घटना की जानकारी दी तो परिजन स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद परिजनों ने थाने पर आवेदन देकर मामले में संबंधित टीचर के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

मामला शासकीय शारदा कन्या उच्चतर स्कूल का है। छठवीं-सातवीं की छात्रा के पास मोबाइल की घंटी बजी तो चेकिंग की गई। बाद में छात्रा के पास से मोबाईल जब्त किया। इसके बाद टीचर ने स्कूल में चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान एक-एक छात्रा को स्कूल के वॉशरूम में ले जाकर उन्हें निर्वस्त्र कर चेकिंग की गई। अन्य छात्राओं के पास मोबाईल नहीं मिले। छात्राओं ने घर जाकर पूरी घटना बताई। अगले दिन पैरेंट्स बड़ी संख्या में स्कूल में प्रदर्शन करने पहुंचे। पैरेंट्स कहना है कि स्कूल के अंदर इस तरह की चेकिंग करना गलत है। बच्चों के पास अगर मोबाइल मिले थे तो शिकायत पैरेंट्स से करनी चाहिए थी ना कि निर्वस्त्र कर हर बच्चे की चेकिंग करना था।

पुलिस इस पूरे मामले में स्कूल के टीचर से पूछताछ करेगी
मामले में स्कूल के प्रिंसिपल ने जांच की बात करते हुए पल्ला झाड़ लिया है। पैरेंट्स ने मल्हारगंज थाने में पूरे मामले में जांच के लिए एक आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा है। अब पुलिस इस पूरे मामले में स्कूल के टीचर से पूछताछ करेगी। वहीं मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सुषमा वैश्य छात्राओं के बयान लेने स्कूल पहुंची।

You may have missed