आरपीएफ ने पकड़ा, जीआरपी ने किया गिरफ्तार दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर दर्शन करने आया था युवक

दैनिक अवंतिका उज्जैन /
उज्जैन। महाकाल दर्शन करने के लिये दिल्ली का युवक पुलिस की वर्दी पहनकर उज्जैन तक पहुंच गया। रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ टीम को शंका हुई तो उसे पकड़ा गया। जीआरपी ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
श्रावण मास के चलते ट्रेनों में यात्रा कर उज्जैन पहुंचने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ-जीआरपी लगातार प्लेटफार्म पर सर्चिंग कर रही है। शुक्रवार रात आरपीएफ टीम को दिल्ली पुलिस की वर्दी में एक युवक दिखाई दिखाई दिया। उसकी वर्दी पर लगे 2 स्टार उल्टे लगे थे। शंका होने पर उससे पूछताछ की गई। उसके पास से गृह मंत्रालय का फर्जी आई कार्ड मिला। वॉकी-टॉकी नकली होना सामने आई। फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर होने पर उसे जीआरपी के सुपुर्द किया गया। जीआरपी टीआई मोतीराम चौधरी ने बताया कि पुलिस की वर्दी पहने युवक से पूछताछ में उसका नाम पारस पिता दुष्यंत सक्सेना निवासी शाहदरा दिल्ली होना सामने आया है। दिल्ली पुलिस कंट्रोलरूम से संपर्क करने पर इस नाम का कोई पुलिस सब इंस्पेक्टर होना सामने नहीं आया। युवक के खिलाफ मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
बिना टिकट ट्रेन में हुआ था सवार
जीआरपी टीआई ने बताया कि पुलिस की वर्दी पहने वाला युवक दिल्ली से  ट्रेन में सवार हुआ था। उसका कहना है कि टिकीट नहीं लिया था वर्दी में होने पर उसे किसी ने रोका टोका नहीं। उसने महाकाल दर्शन करने के लिये वर्दी पहनी थी। उज्जैन पहुंचने के बाद महाकाल दर्शन भी कर लिये थे। वापस दिल्ली लौटने के लिये रेलवे स्टेशन पर आया था। वर्दी बाजार से खरीदी थी। टीआई का कहना है कि उसके पास मिले गृह मंत्रालय के फर्जी कार्ड की जांच की जा रही