सावन का आज तीसरा सोमवार…कर ले ये उपाय

आज सावन का तीसरा सोमवार है। महाकाल मंदिर के साथ ही अन्य प्रमुख शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है वहीं ज्योतिषियों का
यह कहना है कि यदि आज के दिन भोलेनाथ से जुड़े कुछ उपाय कर लिए जाए तो निश्चित ही सफलता मिलती है।

यदि आपकी लंबे समय से नौकरी नहीं ल गई है और आप इंटरव्यू दे-देकर परेशान हो चुके हैं, तो आप सावन सोमवार को भगवान शिव की पूजा के साथ मां पार्वती का भी पूजन करें और उन्हें चांदी की पायल चढ़ाएं। हिंदू मान्‍यता के अनुसार इस उपाय के करने से करियर में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलती है और नौकरी मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

यदि आप लंबे समय से शादी न होने की समस्या से परेशान है, तो आपको सावन सोमवार पर भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए। मान्‍यता है कि ऐसा करने से विवाह में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है और जल्‍दी शादी के योग बनते हैं।

यदि आप अपने मनचाहे जीवनसाथी से विवाह करना चाहते हैं, तो आपको सोमवार को भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करें। इस दिन जरूरतमंद और गरीब लोगों को दान करना भी शुभ फलदायी होता है।

यदि आप अपने जीवन में आ रही अन्‍य समस्‍याओं से भी परेशान है, तो आप सावन सोमवार को महादेव का विधि पूर्वक पूजन करें और ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें ऐसा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं।