जीवाजीगंज अस्पताल में माह में 40 प्रसव एक भी रैफर नहीं सिविल सर्जन बोले आज बोल कर आया हुं अगली बार औचक आउंगा -पानी की समस्या सामने आने पर रोकस से प्रस्ताव बनाकर नलकूप खनन होगा

दैनिक अवंतिका उज्जैन। नवनियुक्त सिविल सर्जन डा.अजय दिवाकर ने मंगलवार को शासकीय जीवाजीगंज अस्पताल का दौरा किया है। यहां उन्हें सभी कर्मचारी पूर्ण युनिफार्म के साथ ही परिचय पत्र लटकाए मिले। उनहोंने इस दौरान स्टाफ को कहा कि मरीजों से अच्छा व्यवहार हर हाल में प्राथमिकता रहे। आज में पूर्व सूचना पर आया हुं अगली बार औचक ही आउंगा। इस दौरान वे समस्याओं से अवगत भी हुए ।

माधवनगर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुदृढता देने के बाद चरक अस्पताल का निरीक्षण कर सभी को सेवाकार्य के प्रति गंभीर रहने का पाठ पढाने वाले नवनियुक्त सिविल सर्जन डा. दिवाकर ने जीवाजीगंज अस्पताल का भी निरीक्षण मंगलवार को किया। इस दौरान उनके सामने आया कि अस्पताल में महीने में 40 प्रसुति की जा रही हैं। यहां मृत्युदर जीरों है और रैफर भी जीरों है। उन्होंने प्रसन्नता जताते हुए और अधिक अच्छे कार्य के लिए सभी को कहा। समस्या जानने पर सामने आया कि अस्पताल में पानी की गंभीर समस्या है। इसके चलते मरीज एवं सभी परेशान होते हैं स्टाफ भी परेशान है। डा. दिवाकर ने प्रभारी को निर्देशित किया कि रोगी कल्याण समिति के माध्यम से प्रस्ताव बनाकर दें जिससे नलकूप खनन की अनुमति दी जा सके और पानी की समस्या का निदान किया जा सके।

निरीक्षण का भय और मूंह पर मास्क भी आया –

डा. दिवाकर की कार्यशैली को लेकर पूर्व से ही स्टाफ को पिछले दिनों के निरीक्षण से जानकारी लग गई थी इसके चलते स्टाफ पूरी वर्दी में था। उनके निर्देशानुसार ही समय पूर्व स्टाफ अपनी सीट पर मिला। यहां तक की सामान्य सर्दी-खांसी से पिडित कर्मचारी मुंह पर मास्क लगाकर ही सामने आए।