मोहनपुरा से घेराबंदी कर पुलिस ने लिया हिरासत में इंदौर से लूटपाट करने 7 बदमाशों की गैंग आती थी उज्जैन

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। पुलिस ने 7 ऐसे बदमाशों की गैंग को गिरफ्तार गिरफ्तार किया, जो इंदौर से वारदात करने के लिये बाइक पर सवार होकर उज्जैन आते थे। बदमाश 3 दिन में दो वारदातों को अंजाम दे चुके थे। दोनों वारदातों का खुलासा होने पर  बदमाशों को 10 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है।
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि 31 जुलाई की सुबह 4.30 बजे राजस्थान के रहने वाले 2 युवको और 2 अगस्त की सुबह महिला के गले से मंगलसूत्र झपटने की वारदात होना सामने आई थी। दोनों मामलों में एक ही गिरोह के बदमाशों की आशंका होने पर सुराग तलाशने के लिये नानाखेड़ा और नीलगंगा थाना पुलिस की टीम बनाई गई। मंगलवार-बुधवार रात टीम को सफलता मिल गई। बदमाशों के मोहनपुरा स्थित रेलवे क्रासिंग के आसपास होने की जानकारी मिलने पर घेराबंदी की गई। 3 बाइक पर सवार सात बदमाश गिरफ्त में आ गये। पुलिस से बचकर भागने में 2 बदमाश घायल भी हुए है। बदमाशों से पूछताछ के बाद दोनों वारदातों में लूटा गया, मोबाइल, मंगलसूत्र और बाइक सहित 3.50 लाख का माल बरामद कर लिया गया है। नीलगंगा पुलिस ने गैंग में शामिल बदमाश करण उर्फ लक्की पिता घनश्याम 19 वर्ष,  विशाल पिता कमल सिंह 19 वर्ष, अभिषेक उर्फ भय्यू पिता दुलेसिंह 20 वर्ष, दीपेश पिता दिनेश 31 वर्ष निवासी गोविंदनगर खारचा थाना बाणगंगा इंदौर, ओम पिता ओमनारायण 18 वर्ष निवासी हरिपब्लिक स्कूल की गली थाना हीरानगर इंदौर, सुधांशु उर्फ बाबू पिता शिवशंकर 20 वर्ष निवासी यादव नगर बाणगंगा इंदौर स्थायी पता संतकबीर पथ खौफ दरबाजा बड़नगर और रोशन पिता आंन्दसिंह 19 वर्ष निवासी गढ़वाली मंदिर के पास, थाना सेक्टर ७, इन्द्रानगर फरीदाबाद हरियाणा हालमुकाम लक्की उर्फ करण का घर गोविन्द नगर खारचा इंदौर को न्यायालय में पेश कर 10 अगस्त तक रिमांड पर लिया है।
एक वारदात में 3, दूसरी में 2 थे शामिल
इंदौर से सातो बदमाश एक साथ रात के अंधेरे में उज्जैन आते थे और अलसुबह वारदात को अंजाम देते थे। नीलगंगा थाना क्षेत्र में 31 जुलाई की सुबह शांति पैलेस चौराहा पर राजस्थान के रहने वाले हरीश मीणा और पूनमचंदअ के साथ चाकू की नोंक पर लक्की, अभिषेक और रोशन ने रास्ता पूछने के बहाने मोबाइल, पर्स और बेग लूटा था। 2 अगस्त को नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में बिरला अस्पताल और ट्रेजर के बीच अलखनंदानगर में रहने वाली माली लेले के गले से सोने की चेन अभिषेक और लक्की ने झपटी थी। गैंग के अन्य सदस्य आसपास निगरानी रख रहे थे। बदमाशों का टारगेट सुबह मार्निंग वॉक पर निकलने वाले और अकेले दिखाई देने वाले होते थे।
गैंग ने इंदौर में 20 से ज्यादा वारदाते की
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सभी बदमाश 18 से 20 वर्ष के है। सभी ने नाबालिग रहने के दौरान ही वारदात करना शुरू कर दिया था। अब बदमाश बालिग हो चुके है। उनके खिलाफ इंदौर में 20 से अधिक अपराध लूट, चोरी, हफ्तावसूली के दर्ज होना सामने आये है। बदमाशों में शामिल ओम वर्ष 2016 से अपराधिक गतिवधियों में शामिल है। लक्की, अभिषेक और दीपेश वर्ष 2021 से अपराधों को अंजाम दे रहे है। चारों ने गैंग बना ली थी और रोशन,  विशाल और सुधांशु को भी शामिल कर लिया था। एसपी का कहना था कि बदमाशों ने दिल्ली की वारदात स्वीकार की है। जिसके चलते दिल्ली-इंदौर की पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।
टीम को 20 हजार का इनाम
3 दिनों में 2 संगीन वारदात कर चुके बदमाशों की गैंग को गिरफ्तार करने में शामिल नानाखेड़ा टीआई नरेन्द्र कुमार यादव, नीलगंगा टीआई विवेक कनोडिया, एसआई प्रतिक यादव (सायबर सेल), एसआई सुरेन्द्रसिंह गरवाल, सचिन्द्रपाल सिंह सेंधव, प्रधान आरक्षक प्रेम सबरवाल, राहुल कुशवाह, आरक्षक महेंद्र यादव, दामोदर पटेल, लोकेश प्रजापत, दीपक दिनकर, मुकेश मालवीय, कमल पटेल, पुष्पराज की भूमिका रही। एसपी ने सभी को 20 हजार का इनाम देने  की घोषणा की है।